राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ईद-उल-फितर एवं महाराणा प्रताप जयंती की पूर्वसंध्या पर दी शुभकामनाएं

चंडीगढ़(Abtaknews.com)24मई, 2020: हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों, विशेषकर मुस्लिम समुदाय को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर भी शुभकामनाएं दी हैं जोकि उसी दिन है।
 इन दोनों अवसरों की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी एक संदेश में सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि ईद-उल-फि़तर के दिन रमज़ान के पवित्र महीने के दौरान किए जाने वाले उपवास और प्रार्थना सम्पन्न हो जाती है और यह त्योहार भाईचारे व सद्भावना का संचार करता है।
लोगोंविशेष रूप से मुस्लिम भाइयों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने लोगों से शांतिप्रेम और आपसी समझ के साथ ईद-उल-फितर मनाने का आग्रह कियाजो राष्ट्रीय एकता और अखंडता को मजबूत करने में दूरगामी साबित होगा।महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर बधाई देते हुए राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि महाराणा प्रताप एक महान योद्धा थे जिन्हें उनके साहस और वीरता के लिए जाना जाता है।
अपने संदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने महाराणा प्रताप को भारत का एक ऐसा महान योद्धा बताया जिन्हें हमेशा याद किया जाएगा तथा उनका साहस और वीरता हर भारतीय को प्रेरित करती रहेगी।
इस बीचराज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने ईद-उल-फितर और महाराणा प्रताप जयंती मनाते समय प्रदेशवासियों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने का भी आग्रह किया है।
---------------------------
चंडीगढ़। हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियोंविशेष रूप से मुस्लिम समुदाय को पारंपरिक त्यौहार ईद-उल-फितर पर अपनी ओर से हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी है।
ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी शुभकामना संदेश में उप-मुख्यमंत्री श्री चौटाला ने कहा कि ईद भाई-चारे और आपसी सद्भाव का एक ऐसा त्यौहार है जो अपनी समृद्ध परम्पराओं की वजह से संपूर्ण मानवता को प्यार तथा मोहब्बत का  संदेश देता है और सामाजिक ताने-बाने को मजबूत बनाता है। उन्होंने कहा कि ईद के त्यौहार से हमें त्यागआत्मसंयमसहनशीलता तथा परोपकार की प्रेरणा मिलती है। इस समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए हमें त्यौहार मनाने होंगे।
        उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद का त्यौहार खुशियों तथा समृद्धि का प्रतीक हैजिसे हमें आपस में मिलजुलकरशांति एवं सौहार्द से मनाना चाहिए।

No comments

Powered by Blogger.