Wednesday, May 20, 2020

हरियाणा सरकार 21 मई को ‘आतंकवाद विरोधी दिवस’ के रूप में मनाएगी: मनोहर लाल, मुख्यमंत्री

चंडीगढ़(Abtaknews.com)20 मई, 2020: हरियाणा सरकार ने 21 मई2020 को आतंकवाद विरोधी दिवस’ के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने सभी प्रशासनिक सचिवोंमंडलायुक्तोंपुलिस महानिदेशक और सभी उपायुक्तों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि विगत में चली आ रही प्रथा के अनुसार इस बार भी आतंकवाद विरोधी दिवस’ सावधानीपूर्वक मनाया जा जाए और 21 मई2020 को प्रात: 10.30 बजे सरकारी कार्यालयों में शपथ समारोह आयोजित किया जाए।उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते प्रतिभागियों और आयोजकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और जन-समूह इक_ïा न होइससे बचने के लिएसंबंधित शाखाओं या कार्यालयों के प्रमुखों द्वारा अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को उनके कमरों या कार्यालयों में आतंकवाद विरोधी प्रतिज्ञा लेने की सलाह दी जा सकती है। इसके अलावाइस अवसर के लिए उपयुक्त कार्यक्रम का आयोजन करते समयस्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा निर्धारित और उसकी अनुशंसा के अनुसार सोशल डिसटेंसिंग बनाए रखनेमास्क पहनने आदि जैसे निवारक उपायों का पालन करना अनिवार्य है।
उन्होंने आगे बताया कि आम आदमी की पीड़ा को उजागर करके और यह दर्शाकर कि यह किस तरह से यह राष्ट्रहित के लिए घातक हैयुवाओं को आतंकवाद और हिंसा से दूर रखने के उद्देश्य से प्रति वर्ष 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसके अलावाअवसर और इसके महत्व को देखते हुएडिजिटल तथा सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से भी आतंकवाद विरोधी संदेश के प्रचार के नए तरीकों पर भी विचार किया जा सकता है।
---------------------------------------
चंडीगढ़, 20 मई- आज यहां जारी एक बयान मेंकृषि एवं किसान कल्याण और सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने बताया कि आज हरियाणा के खरीद केन्द्रों में 7754 किसानों से 59,138.35 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया। इस प्रकार राज्य में पिछले 28 दिनों में 4,74,636 किसानों से 71.86 लाख मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद की जा चुकी  है।
उन्होंने कहा कि आज 8396 किसानों से 22,144.88 मीट्रिक टन सरसों की खरीद की गई और अब तक 2,89,621 किसानों से कुल 7.83 लाख मीट्रिक टन सरसों की खरीद की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य के खरीद केंद्रों पर चने की खरीद भी शुरू कर दी गई है और अब तक 2476 किसानों से 4802.13 मीट्रिक टन चने की खरीद की जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages