Saturday, May 23, 2020

आरटीआई एक्टिविस्ट केन्द्र सरकार द्वारा हरियाणा को दिए फंड का मांग रहा है हिसाब,पत्र लिखा

फरीदाबाद (Abtaknews.com)23मई, 2020:आरटीआई एक्टिविस्ट मोहन तिवारी ने केन्द्र सरकार द्वारा हरियाणा को दिए फंड का हिसाब मांगा है। श्री तिवारी ने उक्त सूचना  सूचना के अधिकार अधिनियम, 2005 के तहत निम्नलिखित   जानकारी चाहता है: -
1. सरकार ने कितना फंड दिया है। केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा के COVID-19 के लिए और किस तारीख को उक्त राशि हरियाणा सरकार को हस्तांतरित की गई है। साथ ही आपके अच्छे विभाग के लिए।
2. हरियाणा सरकार ने कितनी धनराशि स्वीकृत की है। COVID-19 में प्रबंधन के लिए हरियाणा राज्य के लिए।
3. अपने अच्छे विभाग द्वारा फरीदाबाद रेड क्रॉस सोसाइटी को जिला फरीदाबाद सिटी के लिए COVID-19 के लिए कितनी धनराशि जारी की है और उक्त राशि किस तारीख को जारी की है।
4. जिला रेडक्रॉस सोसायटी, फरीदाबाद द्वारा उक्त निधियों के व्यय का विवरण प्रदान करें?
5. कृपया प्रति पैकेट भोजन की लागत प्रदान करें, जिसके लिए जिला रेड क्रॉस सोसायटी, फरीदाबाद ने गैर-सरकारी संगठनों को भुगतान किया है और ऐसी तारीखों पर उक्त राशि जारी की गई है?
6. कृपया उन क्षेत्रों का पूरा विवरण प्रदान करें जिनमें ऐसे खाद्य पैकेट वितरित किए गए हैं? और ऐसी तारीखों पर खाद्य पदार्थों के उक्त पैकेट वितरित किए गए हैं?
7. एनजीओ को कोष COVID-19 के वितरण का पूरा विवरण दें। और प्रत्येक एनजीओ को कितनी राशि वितरित की गई है और ऐसी तिथि पर उक्त राशि एनजीओ को जारी की गई है?
8. कृपया पूर्ण विवरण प्रदान करें उदा। नाम, पता, पंजीकरण संख्या, पंजीकरण वर्ष और एनजीओ के काम करने की अवधि, जिसके लिए उक्त धन फरीदाबाद शहर के उक्त गैर सरकारी संगठनों के बीच वितरित किया गया है।
9. रेड क्रॉस सोसाइटी से धन लेने के समय एनजीओ के संबंधित प्राधिकरण द्वारा जारी रसीदों की प्रमाणित प्रतियां प्रदान करें;
आवेदक इस संबंध में अपेक्षित शुल्क जमा करने के लिए तैयार है और वर्तमान में आवेदक रुपये की राशि जमा कर रहा है।
इसलिए, यह प्रार्थना की गई है कि कृपया आवेदक को सूचना के अधिकार के तहत सूचना के अधिकार अधिनियम, 2005 के तहत उपरोक्त जानकारी प्रदान करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages