कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए आयुष विभाग द्वारा पलवल में लोगों को किया जागरूक

पलवल(Abtaknews.com)13 मई।कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए शरीर की प्रतिरक्षण क्षमता को बढाने के लिए आयुष विभाग द्वारा जिला में लोगों को निरंतर जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर तथा गांव चांदहट में विशेष कैंप आयोजित किए गए।
जिला आयुष अधिकारी डॉ. जसबीर सिंह अहलावत ने बताया कि जिले में आज रामजीत, योगाचार्य द्वारा गांव चांदहट में लोगो को स्वंय को स्वस्थ रखने के लिए योग एंव प्राणायाम के बारे में जानकारी दी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से पालन किया गया। रोटरी क्लब पलवल, भारत विकास परिषद पलवल, रेडक्रॉस सोसायटी पलवल आदि सस्ंथाओ को डॉ. प्रवेश अग्रवाल द्वारा इम्युनिटी बढाने वाली होम्योपैथिक दवाओ का वितरण किया गया तथा कोविड-19 आयुष नोडल अधिकारी डॉ. राजेश बंसल ने जिला एंव सत्र न्यायालय पलवल में अधिकारियो व कर्मचारियों को इम्युनिटी बढाने वाली दवाओ का वितरण तथा दिनचर्या, खान-पान तथा दवाइयों के सेवन से संबंधित जानकारी दी एंव पंपलेट वितरित किए।
---------------------------------------------------------------
पलवल, 13 मई।सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने कहा कि पलवल से आज एक और मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज। जिला में कुल 36 केस में से 34 हुए डिस्चार्ज एक्टिव केस की संख्या अब केवल दो। जिला में सर्वेलेंस पर 4038 लोग आ चुके है और उनमे से 1025 लोगों की 28 दिन की सर्वेलेंस अवधि पूरी हो चुकी है तथा अभी तक 36 में से 34 लोग ठीक हो कर घर जा चुके है। दो लोग कोविड अस्पताल में उपचाराधीन है और 13 लोग आइसोलेशन वार्ड में एडमिट है। कुल 195 सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।
सिविल सर्जन ने बताया कि हमारे पास लगातार अन्य राज्यों से काफी लोग आ रहे है उनकी स्क्रीनिंग लगातार जारी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब तक अति आवश्यक न हो तब तक अपने घरों से बाहर न निकलें। घरों से बाहर निकलते समय फेस मास्क पहनें और अपने आस-पास यदि किसी संदिग्ध मरीज की जानकारी मिले तो तुरंत उसकी सूचना विभाग की हेल्पलाइन नंबर पर देवें।

No comments

Powered by Blogger.