Saturday, May 16, 2020

फरीदाबाद में सेक्टर तीन रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन ने 110 जरूरतमंद परिवारों को सुखा राशन किया वितरित

फरीदाबाद(Abtaknews.com)16 मई, 2020:सेक्टर तीन रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के शनिवार को 110 जरूरतमंद दिहाड़ीदार गरीब मजदूर परिवारों को सुखा राशन वितरित किया। मजदूरों को दी गई राशन किट में पांच किलो आटा,तीन किलो चावल,आधा किलो दाल व आधा लीटर सरसों का तेल शामिल था। इस अवसर पर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा व सचिव रतनलाल राणा ने कहा कि फेडरेशन सेक्टर में रहने वाले किसी भी गरीब मजदूर को भूखा नहीं मरने देगी। मंगलवार को दोबारा फिर सुखा राशन वितरण किया जाएगा। शनिवार को राशन वितरण का कार्य फेडरेशन के पदाधिकारी व गणमान्य नागरिक सुभाष लांबा, रतनलाल राणा, राजेंद्र भाटी, धर्मपाल चहल,एसपी उपाध्याय,चोधरी देवी सिंह,मनीश बत्रा, सतेन्द्र शर्मा,परवीन, धर्मवती, अशोक शर्मा, गोपाल गुप्ता, जेपी गर्ग,धूम सिंह राधव, अभिषेक शर्मा,प्रमोद राणा,रामफल शर्मा, मास्टर प्रदीप कुमार, दिनेश कुमार, गरजन चौहान,सत्यम, सुरज,सन्नी व अन्नु ने किया।
फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा ने कहा कि सेक्टर तीन में शहर में अलग अलग जगहों से उठाई गई झुग्गियों के हजारों मजदूरों को 36 वर्ग गज के प्लाट देकर बसाया हुआ है और वह अब भी रोजाना दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार का गुजारा कर रहे हैं। लोकडाउन के कारण इनमें से बहुतों के काम धंधे 24 मार्च से बन्द हो गए हैं। जिसके कारण उनके सामने परिवार का गुजारा चलाना काफी कठिन हो रहा है। फेडरेशन ने सचिव रतनलाल राणा के नेतृत्व में कमेेी गठित कर घर- घर से सुखा राशन व नगद दान लेकर इन गरीब मजदूर परिवारों की मदद करने का बीड़ा उठाया है और फेडरेशन उसमें सफल भी हो रही हैं। सेक्टर तीन के नागरिक इस पहल की सराहना भी कर रहे हैं और दिल खोलकर मदद के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि फेडरेशन ने इससे पहले करीब सात हजार मकानों को स्वंम के संसाधन जुटाकर सैनिटाइज करने और कोरोना योद्धाओं स्वास्थ्य विभाग की आशा वर्करों, पुलिस, सफाई व बिजली कर्मचारियों की फ़ूल बरसा कर उनका हौसला अफजाई करने का कार्य भी किया है। इस अवसर पर मौजूद मजदूरों ने फेडरेशन के पदाधिकारियों को बताया कि रोजाना सर्वे हो रहें हैं और जल्दी सुखा राशन व नकद राशि देने के
आश्वासन मिल रहे है, लेकिन सरकार की तरफ से आर्थिक मदद व सुखा राशन नहीं मिल रहा है। उन्होंने संकट की घड़ी में फेडरेशन द्वारा गरीब मजदूरों को संभालने के लिए आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages