Thursday, April 16, 2020

मोदी के मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की मौजूदगी में गुरूद्वारा से यूनाईटेड सिख संस्था ने उपलब्ध करवाई गई मोबाइल वैन

फरीदाबाद(Abtaknews.com)16 अप्रैल, 2020:केंद्रीय सामाजिक एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व उपायुक्त यशपाल ने वीरवार को सेक्टर-15 स्थित गुरूद्वारा से यूनाईटेड सिख संस्था द्वारा उपलब्ध करवाई गई मोबाइल वैन को रवाना किया। यह मोबाइल वैन जिला के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को पका खाना उपलब्ध करवाएगी। साथ ही अगर किसी जगह पर डाक्टर्स व नर्सेस को पीपीई किट या मास्क आदि की जरूरत है तो इस गाड़ी द्वारा पहुंचाया जाएगा। 
केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि सिख समाज हमेशा लोगों की भलाई के लिए कार्य करता रहा है। देश व दुनिया में इस मुश्किल समय में सिख समाज आगे आकर भूखे लोगों को खाना खिलाने का काम कर रहा है। सेक्टर-15 स्थित गुरूद्वारे से प्रतिदिन अनेक समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से करीब 40 हजार खाने के पैकेट्स तैयार कर प्रतिदिन जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह मोबाइल वैन यूनाईटेड सिख संस्था द्वारा चलाई जाएगी तथा इसका सभी प्रकार का खर्च भी संस्था की ओर से वहन किया जाएगा। इस अवसर पर संस्था के निदेशक जसमीत सिंह भी उपस्थित थे। 
 -----------------------------------------                    फरीदाबाद, 16 अप्रैल।उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 1298 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका हैजिनमें से 573 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 725 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 1265 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 1030 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थेजिनमें से 769 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 228 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 33 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैंजिनमें से 20 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा ठीक होने के बाद 13 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है।
उन्होंने बताया कि सभी मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए प्रशिक्षित किया गया है। इसी प्रकार पर्यावरण स्वच्छता और शुद्धीकरण के बारे में सरकारी व निजी विभागों के कर्मचारियों को दैनिक आधार पर प्रशिक्षण दिया जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण की पृष्ठभूमि को देखते हुए आम जनता को सरकार द्वारा स्वास्थ्य संबंधी हिदायतों की अनुपालना करने की सलाह दी जाती है। लोगो को ध्यान रखना चाहिए कि खाँसी व छींकते समय रूमाल या तौलिया का उपयोग अवश्य करेंहाथों को बार-बार साबुन व पानी से धोते रहें। जब तक बहुत जरूरी न होघर से बाहर न निकलें। सार्वजनिक स्थलों व सभाओं में जाने से बचें। जिन लोगों ने हाल ही में कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा की हैउन्हें राष्ट्रीयराज्य या जिला हेल्पलाइन नंबरों पर सूचना देनी चाहिएउन्हें भारत में आगमन की तारीख से 28 दिनों के लिए सभी से अलग रहना है और किसी से भी स्पर्श करने से बचना हैभले ही उसमें कोई लक्षण न हों।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages