आग बुझाना ही नहीं कोरोना को रोकना भी जानते है फायर फाइटर्स, पलवल में सेनेटाइज करने की संभाली कमान

पलवल(abtaknews.com)22 अप्रैल।जब देश पर मुश्किल वक्त हो तो दूसरी जिम्मेदारियां भी निभानी पड़ती हैं। वैश्विक महामारी (कोविड-19) कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए  आग बुझाने के के अपने मूल कार्य के साथ-साथ अब फायर ब्रिगेड ने जिलावासियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए सेनेटाइज कार्य में प्रभावी भूमिका निभाई है।
कोविड-19 के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए नगर परिषद  द्वारा पलवल, होडल व हथीन क्षेत्र के पूरे शहर को सेनेटाइज किया जा रहा है।  पलवल में दो, होडल व हथीन क्षेत्र में एक-एक फायर ब्रिगेड के माध्यम से शहरों को सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके लिए निगम युद्ध स्तर पर जुटा हुआ है। शहर के छोटे बड़े सभी बाजारों, मुख्य सडक़ों को सेनेटाइज किया जा रहा है।  इसके साथ ही आसपास के इलाकों को भी सेनेटाइज किया गया। वहीं फसल कटाई का सीजन होने के बावजूद फायर फाइटर्स की टीम ने आगजनी की घटनाओं पर काबू पाने के साथ-साथ सेनेटाइज के काम को भी बखूबी निभाया है।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए नगर परिषद द्वारा फायर ब्रिगेड व ट्रकेटर के माध्यम  से पूरे शहर को छिडक़ाव कर सेनेटाइज के साथ-साथ शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बाजार, सार्वजनिक स्थानों में भी छिडक़ाव का काम चल रहा है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव किया जा सके।उपायुक्त नरेश नरवाल के निर्देशानुसार एवं नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी हरदीप सिंह के मार्गदर्शन में पूरे शहर में सेनेटाइज कराने का कार्य निरंतर चल रहा है। फायर ब्रिगेड के माध्यम के द्वारा शहर के सभी मुख्य मार्ग निगम कार्यालय, बस स्टैंड, एव शहर के सभी चौक चौराहों में किया जा रहा है। शहर की सभी कॉलोनियों और सरकारी कार्यालयों को सैनिटाइजेशन का कार्य कर रही है।
नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी हरदीप सिंह के अनुसार इस दौरान शहर में लगने वाली आग की घटना पर भी टीम को तैयार रहना पड़ता है। इसलिए दोनों का मैनेज करते हुए सैनिटाइज का कार्य किया जा रहा है। इसमें फायर ब्रिगेड के अफसर व जवान दिन रात ड्यूटी करके कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिस जगह भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलता है। सबसे पहले उनकी टीम उस क्षेत्र को सैनिटाइज्ड करने जाती है।
फायर स्टेशन अधिकारी रामेश्वर ने बताया कि शहर के हर सडक़ मुख्य रास्ते और बाजारों की छोटी से छोटी गलियों को सेनेटाइज किया जा चुका है। फायर ब्रिगेड के माध्यम से  युद्घ स्तर पर शहर को सेनेटाइज कर रहा है। शहर के सरकारी हस्पतालोंं व अन्य हस्पतालों कोरोना आइसोलेशन वार्डो,आश्रय स्थलों, तंग गलियों, दुकानों को सेनेटाइज किया गया है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कर्मचारियों ने निर्धारित ड्यूटी के अतिरिक्त भी काम किया है।

No comments

Powered by Blogger.