फरीदाबाद पुलिस के हवलदार ने लौटाए एक लाख रूपये, नेक नियत इंसान की सब कर रहे हैं प्रशंसा


फरीदाबाद (Abtaknews.com) 27अप्रैल , 2020: खेड़ी पुल पुलिस थाने में तैनात हवलदार इस्लाम के खाते में गलती से गांव भतौला निवासी दुल्ली राम ने एक लाख रुपए रूपये ट्रांसफर कर दिए। अपनी छोटी सी गलती से वो काफी परेशान हो गए, क्योंकि खाता बिल्कुल मिलता-जुलता था। केवल एक अंक का फर्क था।
वह अपनी गलती से लाख रूपए गंवा चुके थे, लेकिन दुल्ली राम ने हिम्मत नहीं हारी।उन्होंने फैसला किया कि वो खाताधारक से सम्पर्क करेंगे, लेकिन उसे अभी तक यह नहीं पता था कि जिसके खाते में उनके एक लाख रुपए गए हैं, वो कौन है और किस शहर का है ?
जब उन्हें पता चला कि खाता फरीदाबाद का ही है, तो उनकी जान-में-जान आई।दुल्ली राम को जब पता चला की जिसके खाते में उन्होंने रुपए भेजे हैं, वो एक पुलिसकर्मी है और खेड़ी पुल पुलिस थाने में तैनात है। इस के बाद वे साहस नहीं जुटा पा रहे थे कि अपने रुपए एक पुलिसकर्मी से कैसे मांगे .
हिम्मत कर के जब दुल्ली राम ने पुलिसकर्मी इस्लाम को बताया कि उनके खाते में गलती से रुपए चले  गए हैं पुलिसकर्मी इस्लाम ने तुरंत अपना खाता चैक किया और पुष्टि होने पर दुल्ली राम को थाने में बुला कर अपने अधिकारियों के सामने एक लाख रुपए का चैक दुल्ली राम को दे दिया।
आज के समय में जब लोग तरह-तरह से धोखा-धड़ी कर के अपने दोस्तों और रिश्तेदारों तक से रुपए हड़प ले रहे हैं। ऐसे में किसी अनजान व्यक्ति को उसके एक लाख रुपए लौटने का नेक काम कोई नेक नियत इंसान ही कर सकता है।

No comments

Powered by Blogger.