डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी के हलका प्रधानों से बैठक कर जाना उनके क्षेत्र में फसल खरीद का हाल

 
चंडीगढ़(abtaknews.com)28अप्रैल। प्रदेशभर की मंडियों में किसानों को फसल खरीद में कोई समस्या ना आएंइसके लिए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला लगातार सरकार द्वारा कोरोना महामारी के मद्देनजर स्थापित की गई नई व्यवस्था को मॉनिटर कर रहे है। डिप्टी सीएम रोजाना एक तरफ जहां अधिकारियों को फसल खरीद को लेकर दिशा-निर्देश दे रहे तो वहीं दूसरी तरफ वे किसानोंमंत्रियों एवं पार्टी पदाधिकारियों से भी अपडेट ले रहे है। इसी कड़ी में आज दुष्यंत चौटाला चंडीगढ़ स्थित अपने आवास से जननायक जनता पार्टी के हलका प्रधानों से एक ऑनलाइन बैठक के जरिए जुड़े और उनके विधानसभा क्षेत्रों में फसल खरीद का जायजा लिया।

बैठक में उन्होंने बताया कि सभी जगहों पर सरकार बेहतर तरीके से फसल की खरीद कर रही है और किसानों व आढ़तियों को कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि फसल खरीद में और तेजी लाने के लिए सरकार ने मंडियों में रोजाना फसल बेचने वाले किसानों की संख्या को बढ़ाकर 200 भी कर दी है। उन्होंने बताया कि सरकार ने हिसारभिवानी समेत अन्य क्षेत्रों में जहां चने की फसल होती हैवहां चने की खरीद के लिए करीब 20 मंडियां स्थापित कर दी है। वहीं सरकार खरीफ की फसल की बिजाई के लिए खाद एवं बीज की व्यवस्था भी कर रही है। 

बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि इस विषय में वे लगातार मंत्रियों से भी बातचीत करके फसल खरीद का जायजा ले रहे है। उन्होंने महेंद्रगढ़-रेवाड़ी जिले से जुड़े पार्टी के हलका प्रधानों को बताया कि उनके क्षेत्र से प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश यादवबनवारी लाल से बातचीत करके फसल खरीद के बारे जानकारी ली हैवहां खरीद प्रक्रिया में किसानों को कोई समस्या नहीं आ रही है।

वहीं बैठक में पार्टी के हलका प्रधानों ने बताया कि सभी जगहों पर सरकार अच्छे से फसल की खरीद कर रही है। उन्होंने सुझाव दिया कि मंडियों में फसल की लिफ्टिंग में सरकार को तेजी लानी होगी क्योंकि कई जगहों पर हो रही बरसात के कारण किसानों को फसल खराब होने का भय है। जिसपर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि फसल उठान के बाद दो दिन में आढ़ती और उसके तीन दिन बाद किसानों का भुगतान कर दिया जाता है। उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों से ये भी आह्वान किया कि जिन-जिन किसानों को भुगतान की राशि नहीं पहुंची हैउनकी आढ़तियों द्वारा लिखत-पढ़त की प्रकिया पूरी करवाकर सरकार तक पहुंचाने का काम करें ताकि सरकार जल्द उनका भी भुगतान कर सके। 

इस ऑनलाइन बैठक में फसल खरीद के अलवा पार्टी के हलका प्रधानों ने अन्य राज्यों में फंसे हरियाणा के लोगों को वापस अपने घर लाने की मांग भी उपमुख्यमंत्री से की। जिस परडिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने राजस्थान के कोटा में फंसे हरियाणा के 800 से ज्यादा छात्रों को वापस अपने लाकरइस कावयद की शुरुआत कर दी है। उन्होंने आश्वत किया कि जल्द महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश को लोगों को भी वापस अपने घर लाने का काम प्रदेश सरकार सरकार करेगी।

इस ऑनलाइन बैठक के दौरान जेजेपी के संरक्षक डॉ अजय सिंह चौटाला भी जुड़े। उन्होंने पार्टी के हलका प्रधानों से बातचीत करते हुए उनका कुशलक्षेम जाना। वहीं इस बैठक में जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने पार्टी के पदाधिकारियों से आह्वान किया वे किसानों की फसल खरीद में  एवं कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार की सहायता करें। बैठक में पार्टी के  प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह समेत अन्य कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

No comments

Powered by Blogger.