पलवल में कंटेनमेंट जोन में पात्र परिवारों तक डोर स्टेप तक पहुंचा राशन : नरेश नरवाल

पलवल(Abtaknews.com)11 अप्रैल। उपायुक्त नरेश नरवाल ने कहा कि जिला में कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए 15 गांव क्रमश: छायसा, मठेपुरी, दुरैंची, महलूका, हुंचपुरी कलां, कोट, घुटावली, लखनाका, बाबूपुर, जलालपुर, गुराकसर, आलीमेव, पहाड़पुर, उटावड़ व रूपडाका में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन वितरण कर दिया गया है। खाद्य एवं पूॢत विभाग की टीम घर-घर जाकर पात्र परिवारों को नि:शुल्क राशन का वितरण कर रही है। घर-घर राशन पहुंचाने का उद्देश्य गांव में डिपो पर भीड़ एकत्रित करने से रोकना, सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना व कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकना है।
श्री नरेश नरवाल ने बताया कि इस कार्य के लिए पलवल, होडल व हथीन के एएफएसओ अपनी गाडिय़ों में प्रति कार्ड सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा में गेहूं, सरसों का तेल व चीनी घर-घर पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि राशन वितरण के कार्य की पारदॢशता के लिए पीडीएस पोर्टल के माध्यम से भी रियल टाइम मॉनीटरिंग की जा रही है। साथ ही खाद्य एवं आपूॢत विभाग के कार्य की हथीन के उपमंडल अधिकारी वकील अहमद भी निरंतर निगरानी कर रहे हैं। 
उपमंडल अधिकारी वकील अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि कंटेनमेंट जोन में शामिल गांवों में राशन वितरण का कार्य जिला प्रशासन की निगरानी में किया जा रहा है। राशन वितरण के उपरांत खाद्य एवं पूॢत विभाग के अधिकारियों की बैठक भी ली जा रही है और संबंधित टीमों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में शामिल सभी गांवों को सील कर दिया गया है साथ ही गांव के भीतर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी निरंतर डोर टू डोर स्क्रीनिंग व स्कैनिंग का काम कर रही है। 

No comments

Powered by Blogger.