आम जनमानस लॉकडाउन की करें ईमानदारी से पूर्ण अनुपालना: सांसद रमेश कौशिक

सोनीपत(abtaknews.com)28 अप्रैल,2020 : सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि विदेशों में पढ़ाई के लिए गए भारतीय विद्यार्थियों व कर्मचारियों को घर वापस लेकर आयेंगे। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे अपने बच्चों तथा परिजनों की जानकारी जिला प्रशासन को मुहैया करायें। ऐसे लोगों की सूची तैयार की जाएगी। 
सांसद रमेश कौशिक मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय में कोविड-19 कोरोना वायरस की रोकथाम व लॉकडाउन आदि विषयों को लेकर सोनीपत की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इसके लिए प्रयास प्रारंभ कर दिए हैं। जो भारतीय विद्यार्थी तथा विदेशों में कार्यरत हिंदुस्तानी भारत आना चाहते हैं किंतु अंतर्राष्ट्रीय फ्लाईट्स रद्द करने की वजह से वे आ नहीं सकते। ऐसे विद्यार्थियों व लोगों की सूची तैयार कराई जा रही है। ताकि उन्हें स्वदेश लाया जा सके। आने के इच्छुक विद्यार्थियों व कर्मियों के परिजन जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दें। 
सांसद कौशिक ने इस दौरान आम जनमानस का आह्वान किया कि वे लॉकडाउन की ईमानदारी से पूर्ण अनुपालना करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को घरों में ही रहना चाहिए। ऐसा करके सरकार व जिला प्रशासन की मदद करें। जनता को इस समय पूर्ण सहयोग देना चाहिए। सरकार व जिला प्रशासन के निर्देशों की अनुपालना करनी चाहिए। उन्होंने आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को लेकर भी जानकारी ली। साथ फल-सब्जियों की आम जनमानस को की जा रही आपूर्ति पर भी विस्तार से चर्चा की। 
इस मौके पर उपायुक्त डा. अंशज सिंह ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं, दूध, फल-सब्जियों की आपूर्ति सुचारू रूप से की जा रही है। साथ ही जरूरतमंदों को राशन का वितरण भी नियमित रूप से किया जा रहा है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने कानून एवं व्यवस्था की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अनुपालना कराई जा रही है। लॉकडाउन का अनावश्यक रूप से उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इस अवसर पर नगराधीश सुरेंंद्र सिंह दून भी मौजूद थे। 

No comments

Powered by Blogger.