घबराये नहीं किसान, फसल का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार- दुष्यंत चौटाला


चंडीगढ़(Abtaknews.com)4 अप्रैल।प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कोरोना वायरस की फैली महामारी के चलते प्रदेश के किसानोंश्रमिकों समेत तमाम नागरिकों को आश्वस्त किया कि उन्हें इस संकट की घड़ी में घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। सरकार द्वारा नागरिकों के हित में तमाम बेहतर कदम समय-समय पर उठाए जा रहे है। वे शनिवार को कोरोना वायरस की फैली महामारी के प्रति प्रदेश वासियों को जागरूक करने के लिए फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से रूबरू हो रहे थे। इस दौरान उन्होंने इस वायरस से निपटने के लिए अब तक सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में बताया। वहीं फेसबुक लाइव के जरिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ जुड़े नागरिकों ने अपने सवाल व समस्याएं साझा की। दुष्यंत चौटाला ने भरोसा दिलाया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र व राज्य सरकार प्रत्येक दिशा में बेहतर कार्य कर रही है।

दुष्यंत चौटाला ने किसान भाइयों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह सरकार श्रमिकों के हित में फैसले ले रही है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एक मार्च से लेकर 30 मार्च तक देशभर में लगभग एक हजार 70 हजार केस कोरोना वायरस के सामने आये थे लेकिन पिछले कई दिनों में ये मामले तेजी के साथ बढ़े। उन्होंने कहा कि यह संक्रमण तेज गति से फैलता है इसलिए सभी को इस बात की गंभरीता को समझना जरूरी है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले चीन में ये वायरस फैलाजिसके बाद वे अपने देश को कोरनटाइन की तरफ लेकर गए। इसी तरह यह वायरस अन्य देशों जैसे इटलीअमेरीका में भी वायरस खतरनाक तरीके से फैल गया है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपील करते हुए कहा कि इस वायरस से देश को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बार-बार देश की जनता से अपने घर रहने और एहतियात बरतने का आग्रह कर रहे है। इसलिए सभी देशवासी गंभीरता से सरकार की हिदायतों का पालन करे। साथ ही उन्होंने कहा कि विदेशों में रहने वाले भारतीय नागरिक भी वहां एहतियात बरते क्योंकि आपके सुरक्षित रहने से ही आपका परिवार सुरक्षित रहेगा।

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की सभी पंचायतों का अपने गांवों को सेनेटाइज करवाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में सैनिटाइजर की उचित व्यवस्था की गई है।  

उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी जनता के बचाव के लिए मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी कर रहे है जो कि सराहनीय है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा कोरोना वायरस की चेकिंग के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि तीन दिन बाद हरियाणा में कोरोना की जांच के लिए 12 लैब होगी जबकि इस महामारी के शुरू होने के वक्त राज्य में इसकी जांच के लिए सिर्फ लैब थी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सुरक्षा किटउपकरण और वेंटिलेटर आदि जरूरत के हिसाब से उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि लगभग लाख सेनिटाइजर लोगों में वितरित किए जा चुके हैं और आने वाले दिनों में भी इनकी सप्लाई जारी रहेगी।

No comments

Powered by Blogger.