राज्यमंत्री अनूप धानक ने कोरोना के मद्देनजर ब्लॉक स्तर पर जाकर अधिकारियों से की समीक्षा बैठक

हिसार(Abtaknews.com)01अप्रैल, 2020: हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने आज हिसार में ब्लॉक स्तर पर जाकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और लॉकडाउन के दौरान जनता को किसी प्रकार की परेशानी न होने देने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में आवश्यक वस्तुओं की ब्लैक करने वाले दुकानदारों तथा एंबुलेंस सेवा का दुरुपयोग करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नाकों पर पुलिस कर्मचारियों से भी मुलाकात की और उनसे आमजन की आवाजाही के संबंध में जानकारी लेते हुए उनकी सेवाओं के लिए पीठ थपथपाई।

राज्यमंत्री अनूप धानक ने आज उकलानाबरवाला व अग्रोहा में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए लॉकडाउन के दौरान की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली तथा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली। राज्यमंत्री ने लॉकडाऊन के दौरान प्रवासी श्रमिकों के ठहराव के लिए बनाए गए शैल्टर होम का भी दौरा किया और वहां पर ठहरे प्रवासियों के लिए करवाई गई व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया कि किसी भी प्रवासी व्यक्ति को पलायन न करने दिया जाए। सरकार के आदेश हैं कि लॉकडाउन के दौरान जो व्यक्ति जहां पर हैउसे वहीं पर रखा जाए। उनके लिए रहने व खाने पीने की तमाम तरह की व्यवस्थाएं सरकार द्वारा वहीं पर उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने जरूरतमंद व्यक्तियों तक राशन पहुंचाने की सामाजिक संस्थाओं की मुहिम की भी सराहना की और कहा कि आपदा की इस घड़ी में सामाजिक संस्थाएं प्रशासन का सहयोग कर रही हैं और जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने में अपना अहम योगदान दे रही हैं।

राज्यमंत्री अनूप धानक ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से आदेश हैं कि ग्राम पंचायतें अपने स्तर पर गांवों में दवाइयों का छिडक़ाव करें। जिन पंचायतों के खाते में इस कार्य के लिए राशि नहीं होगी उस पंचायत के खाते में सरकार द्वारा राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। राज्यमंत्री अनूप धानक ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने उपरांत कहा कि अगर कहीं पर भी कोई व्यक्ति ब्लैक में सामान बेचता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सरकार द्वारा सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही अगर एंबुलेंस का कहीं पर दुरुपयोग किया जा रहा है या अवैध रूप से सवारियों को लाया जा रहा है तो ऐसे में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसका तुरंत लाइसेंस रद्द किया जाएगा।

राज्यमंत्री ने गाड़ी रोककर चौक-चौराहों व सडक़ों-नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों से भी मुलाकात की और उनसे लॉकडाउन के दौरान लोगों के आवागमन के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को दिन-रात मेहनत करने के लिए उनकी सराहना की। राज्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन लोगों की भलाई के लिए है इसलिए हर व्यक्ति को इसका पालन करना चाहिए और यथासंभव अपने घरों में ही बना रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि बरवाला व उकलाना में पुलिस को आवश्यकता अनुसार गाडिय़ां व अन्य संसाधन मुहैया करवाए जाएंगे।

No comments

Powered by Blogger.