फरीदाबाद के सेक्टर-21 सी के सामुदायिक भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन



फरीदाबाद ( abtaknews.com ) 27 अप्रैल, 2020: वैश्विक महामारी कोरोना कोविड-19 के प्रकोप के कारण ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को देखते हुए हरियाणा रेडक्रास सोसायटी की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता द्वारा आज स्थानीय सेक्टर-21 सी के सामुदायिक भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर लाकडाउन के नियमों का पालन करते हुए जरूरतमंदों के लिए फरिश्ता बनकर स्वैच्छिक रक्तदान किया। इस मौके पर बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहीं। श्रीमती त्रिखा ने इस मौके पर सुषमा गुप्ता को रेडक्रास की प्रदेश वाइस चेयरपर्सन बनने पर बधाई देते हुए उनके कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा की।
इससे पहले आज सुबह फाउंडेशन अगेंस्ट थैलेसीमिया के प्रधान हरीश रतड़ा के कार्यालय में रेडक्रास की ओर से सुषमा गुप्ता थैलेसीमियाग्रस्त बच्चों को राशन वितरित करने पहुंची थीं, जहां उन्हें पता चला कि ये बच्चे लाकडाउन के दौर में रक्तदान न होने से रक्त की कमी से जूझ रहे हैं। इसी के चलते उक्त पारिवारिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें अधिकतर सुषमा गुप्ता के परिजन व रिश्तेदारों द्वारा रक्तदान किया गया।
इस अवसर पर सुषमा गुप्ता ने सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद किया और कहा कि रक्तदान करने से लोग कुछ हिचकते हैं जो गलत है। रक्तदान करना एक उत्तम कार्य है। सभी को हर तीन महीने में रक्तदान करना चाहिए। लाकडाउन में रक्तदान की कमी के चलते थैलेसीमियाग्रस्त बच्चों व कैंसर आदि के मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए रक्तदाता लाकडाउन में नियमों का उल्लंघन किए बिना अपने निकट के ब्लड बैंकों में जाकर स्वैच्छिक रक्तदान अवश्य करें।
इस मौके पर बडखल क्षेत्र के एसडीएम पंकज सेतिया, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, इशांत कौशिक, गजराज नागर, समाजसेवी प्रमोद गुप्ता, फाउंडेशन अगेंस्ट थैलेसीमिया के जनरल सैकेट्री रविन्दर डुडेजा, जेके भाटिया, संजय आहुजा, लोचन भाटिया आदि मुख्य रूप से
उपस्थित रहे।

No comments

Powered by Blogger.