डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हिसार के सातों विधानसभा क्षेत्रों के लिए भिजवाए 20 हजार सेनिटाइजर्स

हिसार(Abtaknews.com)7 अप्रैल।उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की ओर से हिसार के सातों विधानसभा क्षेत्रों में आमजन के बीच वितरित करने के लिए 20 हजार सेनिटाइजर्स जिला में भिजवाए गए हैं। सेनिटाइजर्स की यह खेप पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने आज अतिरिक्त उपायुक्त विवेक पदम सिंह के सुपुर्द की।

राज्यमंत्री अनूप धानक ने बताया कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार जिला के 7 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 20 हजार सेनिटाइजर्स भिजवाए हैं। हिसार लोकसभा क्षेत्र के बवानी खेड़ा और उचाना विधानसभा क्षेत्रों में अलग से सेनिटाइजर्स भिजवाए गए हैं। ये सेनिटाइजर्स जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन को उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि लोग इनका उपयोग करके कोरोना संक्रमण से बचे रह सकें।

राज्यमंत्री ने अतिरिक्त उपायुक्त विवेक पदम सिंह के साथ जिला में कोरोना रोग की स्थिति पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनता को कोरोना रोग से बचाए रखने के लिए गंभीर प्रयास किए गए हैं जिनके चलते हमारा प्रदेशविशेषकर हिसार जिला अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा हुआ है। सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग को आवश्यकता के हर उपकरणदवाएंमास्क और सेनिटाइजर्स उपलब्ध करवाए गए हैं ताकि किसी भी व्यक्ति का इलाज प्रभावित न हो। इसके अलावा जिला प्रशासन के माध्यम से आमजन की आवश्यकता की वस्तुओं की आपूर्ति को भी सुचारू रखा जा रहा है। गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों तक सूखी राशन सामग्री व पके हुए भोजन की आपूर्ति नियमित रूप से की जा रही है। इस कार्य में जिला की धार्मिक-सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा दिल खोलकर मदद की जा रही है। इसके लिए उन्होंने इन संस्थाओं का आभार भी व्यक्त किया।

अतिरिक्त उपायुक्त विवेक पदम सिंह ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा जिला के लिए सेनिटाइजर्स की खेप भिजवाने पर उनका व राज्यमंत्री अनूप धानक का आभार जताया। उन्होंने कहा कि ये सेनिटाइजर्स कोरोना वायरस के नियंत्रण में अहम भूमिका निभाएंगे। इन्हें संबंधित विभागों के माध्यम से जिला के शहरी व ग्रामीण इलाकों में भिजवाया जाएगा ताकि आमजन अपने हाथों को सेनीटाइज करने में इनका इस्तेमाल कर सकें।

इस अवसर पर जजपा महिला सेल की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याणजिलाध्यक्ष जयपाल बांडाहेडीडीआरओ राजबीर सिंह धीमानजजपा के प्रदेश प्रवक्ता मंदीप बिश्नोईपिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सज्जन लावटकार्यालय सचिव जेपी बुडानिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

No comments

Powered by Blogger.