केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर को फरीदाबाद में छोटे बच्चे ने भी कोविड-19 की महामारी में अपनी अपनी गुलकेँ की दान

फरीदाबाद(abtaknews.com)25 अप्रैल,2020 : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस  कोविड-19  से निबटने के लिए  समाजसेवी संस्थाएं  लगातार  सरकार व प्रशासन की मदद के लिए आगे आ रही है। यह वक्तव्य शनिवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने कार्यालय सेक्टर 28 में दानदाताओं को संबोधित करते हुए कहे। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि आज एस्कॉर्ट लिमिटेड कंपनी ने उन्हें एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा है जिसमें से 89 लाख 85हज़ार 519 रुपए का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दिया है तथा 10 लाख 14 हज़ार 481 का चेक हरियाणा राज्य डिजास्टर मैनेजमेंटके लिए दिया है।  केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री राहत कोष का चेक मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ को सौंप दिया तथा डिजास्टर मैनेजमेंट का चेक उन्होंने रेड क्रॉस को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि एस्कॉर्ट कंपनी के सीईओ सेनु अग्रवाल ने 1करोड़ रुपए की राशि के अलावा 10 लाख रुपए की 15 सो रैपिड कोरोना टेस्टिंग किट भी प्रशासन को दी है ,केंद्रीय मंत्री ने वह किट नगर निगम के कमिश्नर यश गर्ग को सौंपी है, और कमिश्नर यश गर्ग ने यह किट है सिविल सर्जन फरीदाबाद को भेज दी ताकि कोरोना टेस्ट में इन रेपीड किट का उपयोग किया जा सके।
   
केंद्रीय मंत्री ने  कहा कि वैश्विक कोविड 19 जैसी भयानक महामारी से निपटने के लिए देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने  एकता का परिचय देते हुए लॉक डाउन को देश भर में लागू कराया ताकि इस बीमारी की चेन टूट सके। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व कोविड-19 की महामारी से जूझ रहा है। हरियाणा में भी इस महामारी का असर है, लेकिन लाक डाउन के मद्देनजर उसकी पूरी तरह से फ्लो अप करना, आत्मविश्वास लोगों की एकता के कारण  कोरोना की चैन टूट रही है ,और हरियाणा में जल्द ही इस बीमारी पर काबू पा लिया जाएगा ।.                                  

 अपनी गुल्लको के जमा पैसे भी दिए कोविड-19 के लिए बच्चों ने दान--केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि बड़ी-बड़ी कंपनियों व समाजसेवियों के अलावा कोविड-19  के लिए छोटे-छोटे बच्चे भी आगे आ गए हैं उन्होंने बताया कि आज जन जागृति मिशन के बच्चों ने जो अपने पैसे अपनी गुल्लको में जमा किए हुए थे वह भी आज उन्हें दान देने के लिए आगे आएं उन्होंने बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि इस महामारी में हमारे देश का छोटे से छोटा बच्चा भी हमारे साथ हैं उन्होंने इन बच्चों के द्वारा दी गई राशि को रेडक्रॉस कार्यालय में भिजवा दिया है।  इस मौके पर इस मौके पर एस्कोर्ट कंपनी के मेजर तनुज व यूनियन  के प्रधान वजीर सिंह डागर के अलावा समाजसेवी प्रदीप सिंघल उपस्थित थे ।

No comments

Powered by Blogger.