वैश्विक महामारी (कोविड-19) कोरोना वायरस के दृष्टिïगत पलवल के ग्रामीण क्षेत्र में खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करें : डी सी

पलवल(abtaknews.com)05 अप्रैल। उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि वैश्विक महामारी (कोविड-19) कोरोना वायरस के दृष्टिïगत पलवल के उपमण्डल हथीन क्षेत्र के विभिन्न 05 संक्रमित गांवों नामत: छांयसा,मठेपुर, दूरैंची, महलूका व हुचपुरी में खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 11 अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्य का दायित्व सौपा गया है।उन्होंने बताया कि संक्रमित गांव छांयसा, मठेपुर, दूरैंची, महलूका व हुचपुरी में खाद्य आपूर्ति के लिए मार्किट कमेटी हथीन के सचिव संदीप कुमार, लेखाकार संदीप रोहिल्ला, दुरैंची के मुख्य अध्यापक खुर्शीद, मठेपुर के गणित अध्यापक संजय, छांयसा के विज्ञान संकाय के अध्यापक जमील, हुचपुरी के मुख्य अध्यापक युनुस, जे.बी.टी. अध्यापक नरेन्द्र, बेलदार हथीन विरेन्द्र, नरेन्द्र, रमेश व राहुल की डियूटी लगाई गई है।
----------------------------------------------------

पलवल, 05 अपै्रल।नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी हरदीप सिंह ने पलवल व होडल के संबंधित नगर पार्षदों व प्रधानों को अपने-अपने क्षेत्रों में तबलीगी जमात, मरकज व बाहरी क्षेत्रों से आए अनजान व्यक्तियों की सूचना प्रशासन को देने के संबंध में निर्देशित किया  है।उल्लेखीनय है कि वैश्विक महामारी (कोविड-19) कोरोना वायरस के दृष्टिïगत देश व प्रदेश कोरोना संक्रमण जैसी महामारी से बचने के लिए संघर्ष कर रहा है। हाल ही में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त तबलीकी जमात, मरकज के कुछ लोग दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र से बाहर निकल कर देश के विभिन्न प्रदेशों के अलग-अलग कस्बों व गांवों में पहुंचे हैं। जिस कारण इस बिमारी के फैलने की आशंका बनी हुई है।  प्रशासन द्वारा इस महामारी को फैलने से रोकने केलिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है, जिसमें सभी का सहयोग आवश्यक हो गया है।
अत: कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद ने सभी नगर पार्षदों से आह्वïन कि है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में बाहर से आए हुए अनजान व्यक्तियों या तबलीकी जमात एवं मरकज से संबंधित व्यक्तियों के मिलने पर उसकी सूचना पलवल प्रशासन के कंट्रोल रूम में स्थापित विभिन्न हैल्पलाइन नम्बरों 1950, उपायुक्त कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01275-298051, 248901 तथा पुलिस अधीक्षक कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01275-256703 पर देकर प्रशासन का सहयोग करें।
----------------------------------------------------------
पलवल, 05 अप्रैल।वैश्विक महामारी (कोविड-19) कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दी गई हिदायतों की पालना सुनिश्चित करने के लिए नगर परिषद द्वारा शहरी क्षेत्रों में सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद हरदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि लॉक डाउन की पूर्ण सफलता के लिए संबंधित प्रधान व वार्डों के पार्षदों को अपने स्तर पर अपने-अपने वार्डों में सरकार व प्रशासन की हिदायातानुसार जागरूकता अभियान व मुनादी द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है।इसके अलावा शहर से बाहर से आए जैसे विदेश, अन्य राज्यों, धार्मिक यात्रा, जमात, ट्रक, कैब, बस इत्यादि के ड्राइवर तथा दूसरे शहरों में रोजगार करने वाले व्यक्तियों तथा कोरोना संक्रमित संदिग्ध व्यक्तिों का पता चलने पर उसका नाम, उनके पिता का नाम, मोबाइल नम्बर आदि सूचना अपने क्षेत्र में आने पर तुरंत प्रशासन के कंट्रोल रूम के हैल्पलाइन नम्बर 1950, उपायुक्त कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01275-298051, 248901 तथा पुलिस अधीक्षक कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01275-256703 पर देना सुनिश्चित करें।
अगर शहर में कोई भी व्यक्ति अथवा परिवार बाहर से आता है तो उसको परिवार के सदस्यों से अलग एक कमरे में कम से कम 14 दिन तक रखा जाए। नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र, सिविल सर्जन कार्यालय से सम्पर्क करे और कोशिश करे की पूरा परिवार अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए घर में ही रहे।
शहर में कोई सामाजिक समारोह या धार्मिक आयोजन सरकार के आगामी दिशा-निर्देशों तक नहीं किया जाए। शहर में सभी प्रकार के धार्मिक संस्थान  मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा गिरिजाघर इत्यादि सरकार के आगामी दिशा-निर्देशों तक आम जन तक  आना-जाना बंद रहे तथा लाऊडस्पीकर के माध्यम से मुनादी भी करवाए।शहर में किसी भी स्थान पर एकत्रित न हो और धारा-144 की पालना सुनिश्चित करे और लॉकडाउन के निर्णय को जनहित में सफल बनाने में सहयोग करें। घर से बाहर केवल बहुत जरूरी कार्य पर ही जाए तथा ज्यादा से ज्यादा समय अपने घर में ही रहे। इसके साथ-साथ अपने-अपने घरों व आस-पास स्वयं की सफाई का विशेष ध्यान रखें। सभी शहरवासियों को को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित करें।सामुहिक हुक्का, धुम्रपान इत्यादि न पिएं व समूह में बैठकर ताश इत्यादि न खेले। सभी निर्माण कार्य आगामी आदेशों तक अपने स्तर पर बंद करवाए तथा ना मानने की सूरत में संबंधित नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी तथा पालिका के सचिव, पालिका अभियंता को सूचित करें।अग्नि शमन अधिकारी रामेश्वर सिंह ने बताया कि अग्निशमन की गाडिय़ों के माध्यम से सम्पूर्ण शहर को सेनेटाइज किया जा रहा है।

No comments

Powered by Blogger.