लखनऊ में कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण प्रभावित रोजी-रोटी कमाने वाले 150 गरीब परिवार को दो-दो दिन का राशन दिया

लखनऊ(Abtaknews.com)01अप्रैल, 2020: जन सहभागिता से ही कोरोना को मिटाया जा सकता है। यह सन्देश पूर्व सी.एम.ओ डाक्टर ए के शुक्ला ने जानकीपुरम समेत अलीगंज में रह रहे सीतापुर, बिहार व छत्तीसगढ़ लोगों को दिया।इस दौरान पूर्व सी एम ओ के साथ सौरभ बंदोपधयाय पूर्व टी एम सी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, समाजसेवी व भाजपा महिला व्यापार मंडल की अध्यक्षता शालिनी सिंह, पत्रकार संदीप पाल, समाजसेवी वैभव तिवारी  ने लोगों कोरोना वाइरस से बचाने के उपाय बताये। इसके अलावा उक्त लोगों द्वारा उत्तर प्रदेश के बाहर यहाँ आ कर रोजी-रोटी कमाने वाले 150 गरीब परिवार को दो-दो दिन का राशन दिया। राशन देने का यह क्रम पिछले एक सप्ताह से जारी है। डाक्टर शुक्ला ने कहा कोरोना वायरस की महामारी तेजी से पैर पसार रही है। यह 170 से अधिक देशों में अपनी जकड़ में ले चुका है। दुनिया में 8,00000 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। यदि भारत के लोग लापरवाही नहीं बरतेगे तो हम कोरोना चेन तोड़ कर अपनी व दूसरो की सुरक्षा कर पायेंगे।
श्री सौरभ कहा आज हमें देश व देशवासियों के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए ज़रूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना चाहिए जिससे इस संकट की घड़ी में वह अपने को अकेला न महसूस करें।शालिनी सिंह ने कहा कि उनकी व्यापार मंडल से बातचीत चल रही है। जल्द संगठन लोगों को बड़े स्तर पर रहत सामग्री उपलब्ध करायेंगा। कुछ व्यापारियों ने अपने स्तर से मदद कार्य प्रारम्भ कर दिया है। इस दौरान जानकीपुरम क्षेत्र पुलिस के जवान ने भी सहयोग किया।
साथ ही छात्रा दिया बंदोपधयाय द्वारा स्थानीय कुत्तों को ढूंढ कर उन्हें पेडिगीरी खिलाने का काम किया जा रहा है। दिया कहतीं हैं कि कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी जंग में मनुष्य की मदद तो प्रशासन के साथ समाजिक संगठन भी कर रहे हैं। कुछ लोगों को पशु-पक्षी का भी ध्यान रखना चाहिए।
[01/04, 20:44] Sandeep Paul: छत्तीसगढ़ व बिहार के मजदूरों में  खाघ सामग्री का वितरण।

No comments

Powered by Blogger.