Saturday, March 14, 2020

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में मचा हाहाकार, गांव पाली में आइसोलेशन वार्ड बनाने का हुआ विरोध

फरीदाबाद(Abtaknews.com)14मार्च, 2020: एक तरफ जहां कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा दिया है तो वहीं अब हरियाणा में भी इसका डर लोगों में सिर चढ़कर बोल रहा है। गांव पाली में भी इस का उदाहरण उस समय देखने को मिला जब प्रशासन द्वारा यहां पर बाहर के मरीजों के लिए कोराना वार्ड तैयार किया गया। लेकिन ग्रामीणों ने इसका यह कहते हुए विरोध करना शुरू कर दिया कि जब गांव में बीमारी नहीं है तो फिर यहां क्यों फैला रहे हैं शहर में बड़े-बड़े हॉस्पिटल हैं इस वार्ड को वहीं पर बनाए जाए वरना पूरा गांव किसी भी कीमत पर यहां पर यह वार्ड नहीं चलने देगा। वहीं अस्पताल के डॉक्टर ने बताया है कि गांव पाली और तिगांव में कोरोना पीड़ित मरीजों के लिए वार्ड बनाए गए हैं।
पाली के सरकारी अस्पताल का जहां पर आज आसपास के ग्रामीणों ने जोरदार प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया है। साथी कोरोना वायरस का डर किस कदर लोगों पर हावी है इस बात का अंदाजा भी इस प्रदर्शन से लगाया जा सकता है। ग्रामीण धर्मबीर भड़ाना और जितेन्द्र ने अबतक न्यूज पोर्टल टीम को बताया कि बहार के मरीजों के लिए यहां पर 1 वार्ड तैयार किया गया है जहां पर कोराणा के मरीजों को रखा जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि जब यह बीमारी ग्रामों के अंदर है ही नहीं तो फिर यहां पर वार्ड बनाने का क्या मतलब है प्रशासन गांवों में भी इस बीमारी को फैलाना चाहता है वह इसका पुरजोर विरोध करेंगे और किसी भी कीमत पर यहां पर यह वार्ड नहीं बनने देंगे। उनका कहना है कि शहर में बड़े बड़े अस्पताल हैं वहां पर क्यों उन मरीजों को नहीं रखा जाता जो कि इस बीमारी से पीड़ित हैं जबकि गांव में किसी भी तरह की कोई फैसिलिटी नहीं है उसके बावजूद भी यहां पर वार्ड बनाया गया है।
 यहां पर मौजूद आयुष मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर सुधीर ने बताया कि यहां पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है पहले आइसोलेशन वार्ड मानेसर में बनाया गया था जहां पर अब जगह नहीं है इसलिए तिगांव और पाली प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में यह वार्ड बनाए गए हैं और अगर ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं तो आला अधिकारियों तक यह सूचना दे दी गई है जल्दी पीएमओ मैडम भी पहुंचने वाली है वह जो भी कहेंगे आगे की कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages