Friday, March 13, 2020

पूर्व मुख्य न्यायाधीश एस.के. मित्तल एवं हरियाणा मानव अधिकार के सदस्य दीप भाटिया ने किया नीमका जेल का दौरा

फरीदाबाद(Abtaknews.com) जिला कारागार (नीमका) का निरीक्षण करने के लिए हरियाणा मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष व पूर्व मुख्य न्यायाधीश श्री एस. के. मित्तल एवं हरियाणा मानव अधिकार के सदस्य श्री दीप भाटिया ने दौरा किया।
 इस अवसर पर सुबह सर्किट हाउस सेक्टर 16 फरीदाबाद  में दोनों के पहुंचने पर जिला प्रशासन  की ओर से बल्लभगढ़ के एसडीएम , डी. सी. पी. फरीदाबाद तथा  विधायक सेवा के  मुख्य मजिस्ट्रेट श्री मंगलेश चौबे  एवम् जेल के सुपरिटेंडेंट संजीव कुमार ने उनका फरीदाबाद पहुंचने पर स्वागत किया।
 जेल के निरीक्षण के समय हरियाणा मानव अधिकार आयोग के रजिस्ट्रार पूर्व सत्र न्यायाधीश एवम् पूर्व एल . आर (हरियाणा सरकार) श्री कुलदीप जैन  श्री श्री  गुलशन खुराना विधिक सेवा की तरफ से  श्रीमति अनीता सेहरावत एवम् श्री गोला  तथा अन्य अधिकारी भी  मौजूद रहे।
हरियाणा मानव अधिकार आयोग के चेयरमैन तथा सदस्य ने नीमका जेल की बारीकी से जांच की, जेल में बने हस्पताल, रसोईघर, बेकरी, व्यामशाला तथा कैदियों को मिलने वाली ट्रेनिंग के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की।
जेल में बने भोजन को भी चखा। जेल में सजायाफ्ता कैदियों को कम के बदले मिलने वाली धनराशि वह अपने नियमित खर्चे के लिए भी इस्तेमाल कर पाए इस बारे में भी आयोग के चेयरमैन श्री मित्तल व सदस्य  श्री भाटिया को समस्या से अवगत कराया गया जिसके बारे में आयोग के चेयरमैन श्री एस. के. मित्तल व सदस्य श्री दीप भाटिया ने आश्वासन दिया कि इस मामले को जल्दी सरकार से बात करके सुलझवाएंगे  ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages