राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ 'फरीदाबाद राहतकार्य समन्वय' वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से शहरी व ग्रामीण अंचल में सक्रिय

फरीदाबाद(Abtaknews.com)30 मार्च: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक शहरी एवं ग्रामीण अंचल में सक्रिय रूप से राहत कार्यों में अहम भूमिका निभा रहे हैं।आरएसएस के सभी संगठन अधिकारियों के मार्गदर्शन में योजनाबद्ध तरीके से कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण के निमित्त निर्णायक कार्रवाई से प्रभावित आमजन की दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रयासरत है। स्वयंसेवक सभी जिलों, नगर, बस्तियों और ग्रामीण अंचल में खाद्य सामग्री, भोजन सामग्री, तैयार भोजन के पैकेट प्रत्येक जरूरतमंद तक पहुंचा रहे हैं। सेवा भारती के माध्यम से सभी प्रकल्प सक्रिय हैं। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत, सामाजिक समरसता मंच, स्वदेशी जागरण मंच, विश्व हिंदु परिषद् , भारत विकास परिषद, भारतीय मजदूर संघ, प्रचार विभाग, राष्ट्रीय स्वयंसेविका समिति, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, लघु उद्योग भारती, बजरंग दल के हजारों स्वयंसेवक जरूरतमंद तक राहत पंहुचाने के कार्यों में दिन-रात जुटे हुए हैं।       
ग्रामीण अंचल में खेडी खंड के अंतर्गत 43 गांव में सेनिटाईजेशन का काम पूरा  हो गया है। गांव भोपानी में गौशाला की 125 गायों के लिए भी चारे का प्रबंध सरपंच संजय भाटी और टिकावली गांव में सरपंच प्रीति- संजय चौहान व स्थानीय लोगों की सहायता से 50 जरूरतमंद लोगों के लिये राशन वितरित किया। 
खेडी मोड पर स्वयं सेवकों ने 200 जरूरतमंद लोगों के लिये राशन की व्यवस्था की गई। जसाना गांव में 120 जरूरतमंद लोगों के लिये राशन की व्यवस्था की गई।आईएमटी में 300 मजदूरों के लिये भोजन,  नचौली व कांवरा गांव के बीच के मंदिर में भी जरूरतमंद लोगों के लिये खाने की व्यवस्था की गई। समाज के सहयोग से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सभी कार्यकर्ता मिलकर संकट की इस घडी में जरूरतमंद की सेवा में सेवारत हैं।

No comments

Powered by Blogger.