सारा समाज एक परिवार के भाव वाली सोच के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सभी प्रकल्प जरूरतमंद की मदद में जुटे: डॉ अरविंद सूद

फरीदाबाद(Abtaknews.com)28 मार्च 2020: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्त्ता जरुरत मंद गरीबों की सहायता में जुटे हुए हैं ताकि समाज में कोई भूखा ना रहे, क्योंकि सारा समाज एक परिवार है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रकल्प सेवा भारती ने पलवल फरीदाबाद में स्वयं सेवकों की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण बचाव एवं लाकडाऊन स्थिति से प्रभावित और जरूरतमंद तक पहुंचकर खाद्य सामग्री वितरण शुरू कर दिया है।   
 डॉ सूद ने बताया कि  सेवा भारती, फरीदाबाद के डॉ
आत्मप्रकाश अपनी टीम के साथ स्लम बस्तियों में जरुरतमंदों को खाद्य सामग्री बांट रहे हैं साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी लोगों को जागरूक कर रहें हैं। पश्चिम महानगर की डबुआ कालोनी (विश्वकर्मा नगर) के राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ के कार्यकर्ताओ द्वारा लोरीय प्रगतिशील फाऊंडेशन के सहयोग से समाज के असहाय वर्ग को संकट की घड़ी मे भोजन वितरण कर रहा है।
फरीदाबाद विभाग कार्यवाह डॉ अरविंद सूद ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा में "नर सेवा नारायण सेवा" भाव सर्वोपरि होता है। तरूण ने फरीदाबाद रोटी बैंक के सहयोग से खाद्य सामग्री के पैकेट और तैयार किया भोजन जरूरतमंदो को देने जुटे हुए हैं।अनुराग भंडारी दयालबाग के सहयोग से श्री कृष्ण मोहन के आग्रह पर शिव दुर्गा विहार संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी रंजीत के साथ मिलकर 5-6 परिवार के लगभग 25 प्रवासी मजदूर वर्ग के लिए राशन की व्यवस्था की गई। साथ में वितरण का कार्य 'बी' ब्लॉक, गार्ड कॉलोनी, दयालबाग में संपन्न हुआ। इस सहयोग के कार्य में सेवा भारती पश्चिमी महानगर, फरीदाबाद के अधिकारियों से मार्गदर्शन मिला। सेवा भारती के अथक प्रयास से सही वक्त पर, सही जगह, सही व्यक्तियों को सुविधाएं मुहैया कराई गई। अनुराग, राकेश  श्रीवास्तव एवं समस्त स्वयं सेवक दिनरात कारसेवा में भरपूर सहयोग कर रहें हैं।

No comments

Powered by Blogger.