रंग बिरंगी हरियाणवी पगडी ने किया पर्यटकों को दिवाना, महिलाओं पर भी पगडी बंधवाने का क्रेज चढा


फरीदाबाद (abtaknews.com दुष्यंत त्यागी ) 12 फरवरी, 2020:  मान सम्मान और इज्जत कही जाने वाली हरियाणवी पगडी सूरजकुंड मेेले में जमकर पर्यटकों को दिवाना कर रही है, अभी तक हमारे बुजुर्ग ही पगडी पहनते हुए नजर आते थे मगर मेले में इस पगडी के नीचे बुजुर्ग ही नहीं बच्चे जवान और महिलायें भी खडी हुई दिख रही हैं कला और संस्कृति के संगम में हरियाणवी पगडी पर्यटकों को खूब भा रही है और सभी इस सिर के ताज को पहनकर ठाठ से मेला घूम रहे हैं। पगडी के क्रेज से बांधने वाले भी थक चुके हैं और मन ही मन प्रसन्न हो रहे हैं। वहीं 7 सेकैंड में पगडी बांधने का रिकार्ड भी पर्यटकों को हैरान कर रहा है।

मेले में युवा नगाडों पर थिरक रहे हैं।  मुख्य चैपाल के पीछे पर्यटक लाईन लगाकर हरियाणवी पगडी बंधवा रहे हैं, पर्यटकों को रंग बिरंगी हरियाणवी पगडी जमकर आर्कर्षित कर रही हैं और करें भी क्यों न पगडी राॅयल होने का एहसास जो दिलाती है।हरियाणा की आन बान और शान हरियाणवी पगडी पहने हुए महिलाओं की माने तो उन्हें पगडी बांधकर बहुत अच्छा लग रहा है क्योंकि पगडी हरियाणा की शान है और वह हरियाणवी है इतना ही नहीं लोग पगडी खरीदकर भी ले जा रहे हैं ताकि बाद में किसी पारिवारिक कार्यक्रम में इसका उपयोग कर सकें।

मेले में पगडी बांध रहे मौंटी शर्मा की माने तो इस बार मेेले में बच्चे बुजुर्ग जवान और महिलाओं सहित सभी को पगडी का क्रेज चढा हुआ है। पिछली बार उन्होंने 10 हजार पगडियां बांधी थी जिसका रिकार्ड इस बार टूटने वाला है, क्योंकि वह रोजना करीब 6 सौ से 7 सौ पगडियां बांध रहे हैं, पगडी बांधते बांधते उनके हाथ छिलने लगे हैं, वहीं उन्होंने पगडी बांधने का समय बताते हुए कहा कि वह सिर्फ 7 सेकैंड में पगडी बांध देते हैं।

No comments

Powered by Blogger.