जींद के सर छोटूराम, नेता जी सुभाष चन्द्र बोस और चौ. देवीलाल चौक का करवाया जाएगा जीर्णोद्धार


जींद(Abtaknews.com)2 फरवरी, 2020: प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जाट धर्मार्थ सभा जींद के पदाधिकारियों एवं इस संस्था से जुड़े लोगों से आह्वान किया कि वे यहां एक उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थान स्थापित करवाने का प्रयास करेंइस कार्य में सरकार द्वारा पूरा सहायोग प्रदान किया जाएगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने यह बात जींद की स्थानीय जाट धर्मशाला में धूमधाम से मनाई गई दीनबंधु सर छोटूराम की जयन्ती समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जाट धर्मशाला परिसर में बनने वाली जींद जिला की सबसे ऊंची दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा का शिलान्यास किया।

उप-मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि जींद शहर के तीनों चौकों का सरकारी खर्च पर जीर्णोद्धार करवाया जाएगा। उन्होंने जाट धर्मशाला परिसर में स्थापित रक्त जांच लैब के बारे में कहा कि यह सभा द्वारा किया गया बहुत ही सराहनीय कार्य है। इस तरह के समाज हितैषी कार्यों में हर व्यक्ति को अपना सहयोग देना चाहिए। उन्होंने यहां एक डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित करवाने की बात भी कही और कहा कि इसकी स्थापना हेतू सरकार द्वारा भी सहयोग किया जाएगाताकि इस क्षेत्र के युवा इस लाइब्रेरी का फायदा उठाकर प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर अच्छी-अच्छी नौकरियां प्राप्त कर सकें। उन्होंने लोगों से यह भी अपील की कि वे अपने बच्चों को गुणवत्ता परक शिक्षा दिलवाएं सरकार द्वारा भी शिक्षा के स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए सकारात्मक प्रयास किये जा रहे है। हर 20 किलोमीटर की परिधि में महिला महाविद्यालय स्थापित करवाए जा रहे है ।
उन्होंने कहा कि जींद का मेडिकल कॉलेज भी आगामी तीन वर्षों मे बनकर तैयार हो जाएगा।  532 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 750 बैड के इस मेडिकल  कॉलेज में एमबीबीएस तथा एमडी जैसे उच्च स्तरीय कोर्स करवाए जाएगें। इस कॉलेज के प्रथम ब्लॉक का निर्माण कार्य डेढ वर्ष में पूरा हो जाएगा। इस मेडिकल कॉलेज के बनने से न केवल जींद  बल्कि आस-पास के कई जिलों के लोगों को बेहतरीन चिक्तिसा सुविधाएं मुहैया होंगी। वहीं लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अनेक अवसर भी उपलब्ध होगें।
इससे पहले उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का यहां पहुंचने पर फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। जाट धर्मार्थ सभा जींद के प्रधान वजीर सिंह सहारण ने उप-मुख्यमंत्री को सभा की ओर से पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सर छोटूराम की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें नमन किया और जाट धर्मशाला परिसर में बनने वाली जींद जिला की सबसे ऊंची दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर जेजेपी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडानरवाना के विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ाएसडीएम सत्यवान सिंह मानजेजेपी जिला अध्यक्ष कृष्ण राठीसफीदों हलके से जेजेपी प्रत्याशी रहे दयानंद कुण्डूजाट सभा के महासचिव संजय पवारकोषाध्यक्ष सुरेन्द्र रेढूसचिव हरदीप सांगवानआजाद लाठरतेजेन्द्र ढुलधूप सिंहसुरेश दलाल समेत अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम के बाद डिप्टी सीएम दुप्यंत चौटाला जींद के ही गांव अहिरका में पूर्व मंत्री स्व. परमानंद जी की पुण्य स्मृति कार्यक्रम में शामिल हुए।

No comments

Powered by Blogger.