सबको गुरुओं के दिखाए गए नेक मार्ग पर चलकर समाज कल्याण का कार्य करना चाहिए: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला


कलायत03फरवरी(abtaknews.com)प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि समाज के हर वर्ग को गुरुओंसंतों के दिखाए गए मानवता हित के रास्ते पर चलते हुए समाज कल्याण का कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग अपने जीवन में गुरुओं के अमर संदेश को लेकर सभ्य समाज की स्थापना में अपना सकारात्मक योगदान दें। उन्होंने कहा कि संत शिरोमणी श्री गुरु रविदास ने मानव जाति के कल्याणार्थ कार्य किया और जो उस समय उन्होंने विचार रखे वह आज के समय में भी सार्थक है। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कलायत में संत शिरोमणी गुरु रविदास सभा द्वारा 643वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने संत शिरोमणी हॉल के लिए 15 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके साथ-साथ कुरुक्षेत्र  में जल्द ही भव्य मंदिर बनाने की बात भी कही।
अपने संबोधन में उन्होंने सभी को प्रकाशोत्सव की शुभाकामनाएं देते हुए कहा कि हम सब के लिए यह हर्ष की बात है कि हम उस महान संत शिरोमणी श्री गुरु रविदास का प्रकाशोत्सव मना रहे हैंजिन्होंने सदैव मानव हित के लिए कार्य किया और समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का कार्य किया था। उनके दिखाए गए मार्ग पर हम सभी चलें। उन्होंने जो भी संदेश दिए वह हमारी संस्कृति का अहम हिस्सा है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने भी गुरुसंत फकीर इस धरा पर अवतरित हुए हैंउन सभी ने मानव जाति को एक नई सदमार्ग की राह दिखाई है। उनके संदेशों में कोई छोटा-बड़ाकोई ऊंच-नीच नहीं होतीबल्कि मानवता सर्वोपरि होती है। उन्होंने कहा कि समाज में सदैव भाई-चारा बना होना चाहिए। आज के दिन हम गुरुओं को नमन करते है और एक प्रण लेते हैं कि उनके दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए सदैव मानव हित के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि संत शिरोमणी गुरु रविदास की स्मृति में कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर जल्द ही एक भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी और अगली कैबिनेट मीटिंग इसका प्रस्ताव रखा जाएगा।
कार्यक्रम को जेजेपी राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं पूर्व एचपीएससी चेयरमैन डॉ. केसी बांगड़ ने भी संबोधित किया। इससे पहले उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंदिर में माथा टेका। संत शिरोमणी गुरु रविदास सभा द्वारा उप मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस मौके पर गुहला के जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि संत शिरोमणी श्री गुरु रविदास का 643वां प्रकाशोत्व हिन्दुस्तान में ही नहींबल्कि विश्वभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। भक्ति काल में गुरु रविदासगुरु नानक देवकबीर दास जैस जितने भी संत हुए उन्होंने मानव जाति का उत्थान किया। इस धरती पर अगर संत महात्मा नहीं होतेतो समाज की दशा कुछ और ही होती। श्री गुरु रविदास ने कहा था कि ऐसा चाहूं राज मैं मिले सभी को अन्नछोटे बडे सम बसें रह रविदास प्रसन्न जो कि समाजवाद की एक बहुत बड़ी मिसाल है। उन्होंने सदैव समाज को कुरीतियों से दूर रहने का संदेश दियाजिसका अनुसरण करते हुए हमें शिक्षा अधिक से अधिक ग्रहण करनी चाहिए और संगठित होकर कार्य करना चाहिए। कार्यक्रम में रैदास तख्त के प्रधान प्रीतम कौलेखां ने मुख्य अतिथि सहित सभी गणमान्यों का स्वागत किया।
इस मौके पर पूर्व विधायक जोगी राम व सतविंद्र राणापिरथी नम्बरदारप्रधान प्रीतम कौलेखांजेजेपी जिला प्रधान रणदीप कौलमहंत गुरु प्रसादपार्षद रणवीर धानियाबलवान सिंहसुबे सिंहसतबीर सिंहज्ञानी रामराजेशरणपत सिंहसुभाष भुक्कलबनारसी दासप्रशांतप्रदीप सिंहसुरेश कुमारसोमनाथहरबीरराजू मैहरारामकुमारमहेंद्र धानियारघुबीरधर्मपालराम मेहरराजीवहरदीप पाडलाजगदीश दुब्बलचंद्रभान दयौरादलीप सिंहसलिंद्र राणाबीडी बंसलसंजय सिंगला सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।
-----------------------------------------------------------------------------------
बीएसपी के पूर्व प्रत्याशी ने अपने समर्थकों के साथ ज्वाईन की जेजेपी
कलायत(abtaknews.com)3 फरवरी। रविवार को कलायत  में जननायक जनता पार्टी ने उस समय बीएसपी को बड़ा सियासी झटका दिया जब बसपा के पूर्व प्रत्याशी रहे जोगीराम शर्मा ने अपने साथियों के साथ पार्टी छोड़कर जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जोगीराम शर्मा व उनके साथियों को पार्टी का पटका देकर उनका स्वागत किया और जेजेपी परिवार का सदस्य बनाया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह, जिला प्रधान रणदीप कौल, कलायत से जेजेपी प्रत्याशी रहे सतविंदर राणा आदि पार्टी के नेता मौजूद रहे।

No comments

Powered by Blogger.