परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने चलाया अवैध खनन और ओवरलोडिंग चेकिंग अभियान

फरीदाबाद(Abtaknews.com- दुष्यंत त्यागी)15फरवरी, 2020: हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने पूरी रात चलाया अवैध खनन और ओवरलोडिंग वाहनों की चेकिंग का अभियान। मंत्री मूलचंद शर्मा का यह चेकिंग अभियान रात 8:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक चला।
फरीदाबाद से शुरू किया  गया ओवरलोडिंग और  अवैध  खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान। सोहना, तावडू,  गुड़गांव और नूह में  मिलाकर 35 डंपरों को किया  इंपाउंड ,
करीब 25 लाख का किया जुर्माना, खनन विभाग के अधिकारी, आरटीओ विभाग के अधिकारी और तीनों जिलों के पुलिस अधिकारी भी रहे छापे के दौरान मंत्री के साथ,हरियाणा के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने खनन माफियाओं को दिया अल्टीमेटम उन्होंन कहा कि यहअभियान हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में भी जाएगा। इसी तरह की छापेमारी, खनन माफियाओं का  रास्ते किलियर बताने वाले गिरोह के 3 सदस्यों  भी किया पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक आई 20, एक क्रेटा सहित तीन गाड़ियों को भी पुलिस ने किया इंपाउंड ,गिरफ्तार किए गए ये तीनो सूचना देने वाले सदस्य विभाग द्वारा चेकिंग के बारे में ओवरलोड और अवैध तरीके से खनन माफियाओं को रास्ता साफ होने का संकेत देते थे।

मंत्री के अचानक किए गए इस छापे के दौरान के डंपर चालक अवैध रूप से भर कर लाए हुए पत्थर को सड़क के किनारे डाल कर भागे। डंपर चालकों ने प्रशासन को गुमराह करने के लिए नंबर प्लेट पर ग्रीस लगाई हुई थी।

कैबिनेट मंत्री ने सभी इलाके के थाना प्रभारियों को दिए सख्त दिशानिर्देश कहा किसी भी थाने की सीमा में घुसे ओवरलोड वाहन तो होगी उचित कार्रवाई,टीम में माइनिंग स्पेशल स्टाफ से इंस्पेक्टर आनंद सांगवान, गुरुराम से माइनिंग अधिकारी डी डी यादव,फरीदाबाद आरटीओ स्टाफ, मेवात आरटीओ स्टाफ, गुरुग्राम आरटीओ स्टाफ के अलावा  मानेसर के डीसीपी राजेश कुमार, थाना धौज के ऑडिशनल थाना प्रभारी, सोहना थाना प्रभारी, तावडू थाना प्रभारी,  मानेसर एसीपी, मानेसर थाना प्रभारी भी मौजूद रहे। मंत्री मूलचन्द शर्मा  के स्टाफ से उनके निजी सचिव विनोद अग्रवाल, बृजलाल शर्मा व पारश जैन भी मौजूद रहे।इन पकडे गए डंफरो में दो डम्फर फरीदाबाद पुलिस में उच्च पद पर रह चुके एक पुलिस अधिकारी के भी बताए जा रहे है । इस अवसर पर गुरूग्राम के खनन अधिकारी बी.डी. यादव, खनन विभाग के स्पेशल टास्क फोर्स के इंस्पेक्टर आनंद सागवान व गुरूग्राम के डीसीपी राजेश कुमार सहित आरटीओ विभाग के अधिकारी मौजूद थे। आज सुबह अंबाला जाते समय खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने केजीपी के रास्ते पर पांच गाडिय़ों को अवैध खनन के मामले में इम्पाउंड किया।

No comments

Powered by Blogger.