स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजित होगी रन फॉर यूथ-यूथ फॉर रन, विशेष संवाद सत्र होगा

फरीदाबाद(Abtaknews.com)04 जनवरी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल आगामी 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर रेवाड़ी रन फार यूनिटी में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे हैं। रन फार यूनिटी में राज्य के सभी जिलों में युवाओं से संवाद भी करेंगे। साथ ही  प्रदेश सभी  जिला मुख्यालयों पर इसी दिन रन फॉर यूथ, यूथ फॉर नेशन मैराथन भी आयोजित होगी। 
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल शनिवार को रन फॉर यूथ, यूथ फॉर नेशन को लेकर चण्डीगढ़ से राज्य के विभिन्न जिलों में तैयारियों और बाढ नियंत्रण प्रबंधों की समीक्षा कर रहे थे । उनके साथ खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह, मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा व डीजीपी मनोज यादव भी वीडियो कांफ्रेंस के दौरान मौजूद रहे। फरीदाबाद  जिला सचिवालय से वीडियो कांफ्रेंस के दौरान आयुक्त फरीदाबाद संजय जून,  उपायुक्त यशपाल यादव, आयुक्त पुलिस के के राव, आयुक्त पुलिस  संजय कुमार, डीसीपी लोकेन्द्र सिंह, डीसीपी डॉ अर्पित जैन, एडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, एसडीएम बङखल एवं सीटीएम  पंकज सेतिया,एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद  सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।  
उपायुक्त ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री को फरीदाबाद  में रन फॉर यूथ-यूथ फॉर रन की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मैराथन के लिए पंजीकरण आरंभ हो चुका है और उम्मीद है कि हजारों युवा इस मैराथन में भागीदारी करेंगे। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला स्तर पर तैयारियां प्राथमिकता के आधार पर की जा रही हैं। साथ ही कार्यक्रम में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग,  युवा क्लबों व अन्य सामाजिक संगठनों को भी भागीदार बनाया जाएगा। 
उपायुक्त  ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर युवा शक्ति को जागृत करने के उद्देश्य से मैराथन व सीधा संवाद कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में जहां युवाओं को सामाजिक जिम्मेवारी के साथ आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया जाएगा वहीं मुख्यमंत्री का शुभ संदेश युवा वर्ग में नई ऊर्जा का संवार करेगा। 
 उपायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से जिला में  जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा।  
 उन्होंने सीएम मनोहर लाल को वीडियो कांफ्रेंस जरिये फरीदाबाद  जिला में बाढ़ नियंत्रण से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की भी जानकारियां दी । 
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से फरीदाबाद  जिला में बाढ़ नियंत्रण से संबंधित योजनाओं की जानकारी देते हुए उपायुक्त  ने बताया कि जिला में बाढ़ नियंत्रण से संबंधित पांच  परियोजनाएं लगभग पांच करोड़ तीन लाख रुपये की धनराशि की है, इनमें से कुछ आगामी 31 जनवरी तक और बाकी 31मार्च तक पूरी हो जाएंगी। उन्होंने आगे बताया कि पांच और स्कीमों को आपकी अप्रुवल के लिए भेजा गया है।
उपायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि  जिला में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासनिक स्तर पर ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। योजनाबद्ध तरीके से जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है।  जिला में बाढ़ नियंत्रण से संबंधित परियोजनाओं का उन्होंने स्वयं भी निरीक्षण किया है और संबंधित विभागों के माध्यम से लंबित योजनाओं से शीघ्रता से पूरा कर लिया जाएगा । उन्होंने मुख्यमंत्री जी को यमुना जल स्तर बढने पर जिला में आबादी वाले और अन्य क्षेत्रों के सुरक्षा तथा व्यवस्था प्रबंधन बारे भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी।  उपायुक्त यशपाल यादव  ने वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए निर्देशों को भी प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को कहा गया।वीडियो कांफ्रेंस के उपरांत उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रेंस में दिए गए निर्देशों की अनुपालना प्रभावी ढंग से करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

No comments

Powered by Blogger.