Saturday, January 18, 2020

बोर्ड परीक्षाओं में विद्यार्थियों के बेहतर परीक्षा परिणाम को लेकर विधायक सीमा तिरखा ने ली बैठक

फरीदाबाद(Abtaknews.com)18 जनवरी। बडखल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सीमा त्रिखा ने आज अपने क्षेत्र के सभी सरकारी स्कूलों के हैडमास्टरों, प्रिंसिपलों व डीपी के साथ आज एक नंबर स्थित बालिका हाई स्कूल में बैठक कर आगामी बोर्ड परीक्षाओं में विद्यार्थियों के बेहतर परीक्षा परिणाम के बारे में निर्देश दिए। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती सत्येंद्र वर्मा भी उपस्थित रहीं।
इस अवसर पर विधायक ने कहा कि विद्यार्थी देश की धरेाहर हैं और इनके उज्ज्वल भविष्य के लिए सभी को कड़ी मेहनत से कार्य करना चाहिए। त्रिखा ने उपस्थित हैडमास्टरों व प्रिंसिपलों से कहा कि वे अपने-अपने स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले बच्चों की बेहतरीन तैयारी कराएं और कमजोर बच्चों के लिए अलग से अतिरिक्त कक्षाओं का आयोजन करें वहीं मेधावी विद्यार्थियों पर भी विशेष ध्यान दें जिससे वे और बेहतरीन परीक्षा परिणाम ला सकें। उन्होंने कहा कि बेहतरीन परीक्षाफल लाने वाले स्कूलों के साथ शिक्षार्थी व उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि साल में कम से कम एक बार अभिभावक-शिक्षक सेमिनार कराए जाए जिससे बच्चों के अभिभावक स्कूल में दी जा रही शिक्षा से संतुष्ट हैं या नहीं इस बारे में पता लग सके तथा सरकारी स्कूलों में बच्चों को और क्या विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकती हैं इसका भी पता चल सके जिससे शिक्षार्थियों का भविष्य स्वर्णिम व सक्षम बन सके। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि स्कूलों में वार्षिकोत्सव व खेल दिवस मनाने की विशेष व्यवस्था की जाए।
इस मौके पर गुरुद्वारा संत भगत सिंह से आई डी अरोड़ा व प्रदीप झाम भी उपस्थित रहे, जिन्होंने एक नंबर बाल स्कूल गुरुद्वारा संत भगत सिंह को गोद लिया।  इस मौके पर शिक्षाविद सुषमा भाटिया, रीटा गोसाईं, प्रिया बब्बर, कर्मवीर बैंसला तथा डा. इन्दु गुप्ता आदि उपस्थित रहे

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages