Friday, January 31, 2020

भारतीय जनता पार्टी मजदूर प्रकोष्ठ हरियाणा अध्यक्ष डॉक्टर बलवीर सिंह सिसोदिया ने हरवेंद्र भाटी को प्रदेश सचिव किया नियुक्त

चंडीगढ़/ फरीदाबाद 31 जनवरी 2020: भारतीय जनता पार्टी में मजदूर सेल के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर बलवीर सिंह सिसोदिया ने हरवेंद्र भाटी को मजदूर शैल का हरियाणा प्रदेश सचिव नियुक्त किया है ।उनकी नियुक्ति पर हरवेंद्र भाटी की प्रशंसा करते हुए डॉक्टर सिसोदिया  ने कहा की भाजपा का प्रचार लंबे समय से करते रहे हैं। इनकी कार्यशैली  को देखते हुए जिम्मेदारी सौंपी है ।मजदूरों के हित में काम करेंगे और प्रदेश में जिला अध्यक्षों के साथ मिलकर मजदूरों के हनन को रोकने का काम करेंगे। अगली कड़ी में डॉक्टर सिसोदिया ने कहा कि मजदूरों को सरकार की योजनाओं के बारे में समूह बनाकर कार्यकर्ता विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे ।ताकि जागरूकता से प्रदेश में मजदूरों को ज्यादा लाभ मिल सके।
डॉ सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जनहित में सेवा कर रहे हैं ।डॉक्टर सिसोदिया ने बताया कि जागरूकता के अभाव में मजदूर अधिकारों से वंचित रह जाते हैं इसलिए भाजपा कार्यकर्ता प्रत्येक जिलों में मजदूरों को जागरूक करेंगे और सूची बनाकर  सरकार की योजनाओं के आधार पर उनको लाभ पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिला स्तर पर और ब्लॉक स्तर पर बल्कि वार्ड सहित पोलिंग बूथों तक टीम बनाकर सूची बनाएंगे और मजदूरों को जागरूक करेंगे ताकि जमीनी स्तर पर वंचित मजदूरों को फायदा मिल सके डॉ सिसोदिया ने अगली कड़ी में बताया कि सरकार द्वारा अल्पसंख्यक मजदूरों को ईद के त्यौहार पर ₹25000 रुपये और हिंदू मजदूरों को दीपावली के पावन पर्व पर ₹25000रुपये  सरकार द्वारा मुहैया कराए जाते हैं। इसके अलावा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को भी जन जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। ताकि वंचित मजदूरों को ज्यादा लाभ मिल सके और  कंपनियों की सुविधाओं से वंचित मजदूरों को जागरूक करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी से मिलकर मजदूरों का शोषण करने वालों के खिलाफ भी  कार्रवाई करवाएंगे। हरविंदर भाटी ने अपनी नियुक्ति पर डॉक्टर  सिसोदिया का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages