Monday, January 13, 2020

छात्राओं को स्वावलंबी बनाना शिक्षा का उददेश्य है: राजेश नागर

फरीदाबाद(abtaknews.com) 13 जनवरी । तिगांव के विधायक राजेश नागर ने कहा कि छात्राओं को स्वावलंबी बनाना शिक्षा का उद्देश्य है, किताबी शिक्षा के साथ-साथ जीवन में काम आने वाली अन्य गतिविधियों को सीखकर जीवन को और अधिक सरल और सुखमय बनाया जा सकता है। विधायक राजेश नागर आज यहां राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तिगांव में चल रहे लाईफ  स्किल डेवलपमेंट कैम्प के समापन के अवसर छात्राओं और उनके अभिभावकों को सम्बोधित कर रहे थे।
विधायक राजेश नागर ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रयास किये जा रहे हैं, शिक्षा स्तर बेहतरीन होता जा रहा है। इस प्रकार के कैम्प और प्रदर्शनियों के माध्यम से विधार्थियों को प्रेरणा मिलती है जो उनके जीवन मे काम आती है और समाज के निर्माण मे भी सहयोग करती हैं। श्री नागर ने कहा कि तिगांव शिक्षा के मामले मे सदैव जागरूक रहा है।
इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या उर्मिला साहू ने समापन समारोह मे आये मुख्य अतिथि राजेश नागर, सरपंच ज्ञानेन्द्र नागर, विद्यालय प्रबंधंन कमेटी के सदस्यों और अभिभावकों का स्वागत किया। इस अवसर सभी ने बच्चों द्वारा बनाई वस्तुओं की सराहना की और अध्यापकों और छात्राओं को बधाई दी।
इस मौके पर गजराज नागर, लाल सिंह, नरेश नागर, संजय कुमार, डा. मोना, सुदेश कुमारी, मुक्ता यादव, अर्चना आदि शिक्षकगण विशेष रूप से मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages