पलवल में नए डीसी नरेश कुमार ने संभालाा पदभार, सुशासन संकल्प वर्ष की दी बधाई

पलवल(Abtaknews.com)01जनवरी, 2020: नरेश कुमार ने बुधवार को पलवल जिला में उपायुक्त के पद पर पदभार ग्रहण कर लिया है। वर्ष 2011 बैच के अधिकारी नरेश कुमार का प्रदेश के विभिन्न जिलों में लंबा प्रशासनिक अनुभव रहा है। उन्होंने श्री यशपाल के स्थान पर पदभार संभाला है। इनसे पहले उपायुक्त यशपाल का फरीदाबाद जिले में उपायुक्त के पद पर स्थानांतरण हो गया। पदभार संभालने के उपरांत नवनियुक्त उपायुक्त ने जिला के अधिकारियों की बैठक ली और विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए नववर्ष 2020 की जिलावासियों को शुभकामनाएं दी।
उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार ने वर्ष 2020 को सुशासन संकल्प वर्ष घोषित किया है। ऐसे में सरकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार के महत्वकांक्षी कार्यक्रमों जिनमें स्वच्छता, खुले में शौच मुक्त, आयुष्मान भारत, मिशन इंद्रधनुष आदि के अतिरिक्त प्रदूषण नियंत्रण के लिए एनजीटी की गाइड लाइन से संबंधित कार्यों की नियमित समीक्षा होनी चाहिए। उन्होंने पलवल, होडल व हथीन शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता संबंधी इंतजामों की जानकारी ली साथ ही स्वच्छता को एक अभियान बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में उपायुक्त ने शुगर मिल के कामकाज की भी समीक्षा की।
उन्होंने जिलावासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पलवल जिला को बेहतर बनाने में आप सभी का सहयोग अपेक्षित है। जिलावासी अपने जिले की बेहतरी के लिए प्रशासन के कार्यों में खुलकर सहयोग करें ताकि पलवल को प्रगति की ओर अग्रसर कर सकें। बैठक में होडल के एसडीएम वत्सल वशिष्ठï, पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार, हथीन के एसडीएम वकील अहमद, एमडी शुगर मिल डा. नरेश कुमार, जिला राजस्व अधिकारी नरेश कुमार जोवल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा, सिविल सर्जन डा. प्रदीप शर्मा, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे

No comments

Powered by Blogger.