Sunday, January 19, 2020

दुष्यंत ही दुष्यंत, चर्चाओं में दुष्यंत; मोदी से परीक्षा पे चर्चा 2020 में सीधे संवाद करेगा फरीदाबाद का दुष्यंत

फरीदाबाद ( abtaknews.com दुष्यंत त्यागी ) 19 जनवरी, 2020: दुष्यंत ही दुष्यंत ये कालजयी नाम आज भी प्रासंगिक है। यानी दुष्यंत ही दुष्यंत।  जी हम बात कर रहे हैं दुष्यंत नाम की इस नाम ने प्राचीन समय से ही सभी को चौंकाया हैं। राजा दुष्यंत जिसके बेटे भारत के नाम पर अपने देश का नाम भारत पड़ा, फिर प्रख्यात कवि दुष्यंत कुमार जिनकी कविताएं वर्तमान में भी सार्थक हैं। हरियाणा के सबसे कम उम्र के उपमुख़्यमंत्री दुष्यंत चौटाला इस खबर को लिखने वाले पत्रकार दुष्यंत त्यागी और अब हम बात करते हैं फरीदाबाद के प्रतिभावान छात्र दुष्यंत की। एक निजी स्कूल का दसवीं कक्षा का छात्र दुष्यंत सिंह 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परीक्षा पे चर्चा 2020 में सीधे संवाद करेंगा। पूरे हरियाणा में इस संवाद के लिए 19 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है जिनमें दुष्यंत फरीदाबाद से अकेला छात्र है, जबकि पलवल जिले की तीन छात्राएं शामिल है। स्कूल प्रबंधन और परिवार के लोगों ने दुष्यंत की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है।

फरीदाबाद के सेक्टर 23 स्थित मॉडर्न बीपी पब्लिक स्कूल का है जिसमें पढ़ने वाला दसवीं कक्षा का छात्र दुष्यंत 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले परीक्षा पे चर्चा 2020 के तहत प्रधानमंत्री से सीधे संवाद के लिए चयनित हुआ है। स्कूल के प्राचार्य जितेंद्र परमार की मानें तो दुष्यंत ने 20 दिसंबर 2019 को एग्जामिनेशन सिस्टम का फॉर्म भरा था। उसमें दुष्यंत ने अपने व्यूज एग्जामिनेशन सिस्टम को लेकर दिए थे। उसी के तहत दुष्यंत का चयन हुआ है। स्कूल के प्राचार्य की माने तो यह वास्तव में स्कूल के लिए गौरव का विषय है जब उनके स्कूल के बच्चे का चयन परीक्षा पर चर्चा 2020 के लिए हुआ है।

फरीदाबाद के छात्र दुष्यंत के ताऊ शीतल सिंह ने अबतक न्यूज़ टीम को बताया कि उन्हें इसके बारे में परसों ही पता चला और यह जानकर उन्हें बहुत खुशी हुई। शीतल सिंह ने बच्चे की इस उपलब्धि पर गर्व महसूस किया है। फरीदाबाद के दुष्यंत के अलावा पलवल के मिडकोला गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली पूजा और सोनिया तथा पलवल के डीपीएस स्कूल कि प्राची मक्कड़ भी इस चर्चा में प्रधानमंत्री के साथ सीधा संवाद करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages