उपायुक्त यशपाल यादव ने सेक्टर-13 स्थित एमसीएफ के बायो मिथेन गैस प्लांट का किया निरीक्षण

फरीदाबाद(Abtaknews.com)4 जनवरी। उपायुक्त यशपाल यादव ने शनिवार को स्थानीय एमसीएफ के बायो मिथेन गैस प्लांट का निरीक्षण किया।बायो मिथेन गैस प्लांट में उपलब्ध मात्रा में सोलिड वेस्ट प्रतिदिन न डालने पर निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने इको ग्रीन कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर , एमसीएफ के अधीक्षक अभियंता, कार्यकारी अभियंता और एमओएच सफाई के खिलाफ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यकारी अभियंता को उक्त सभी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही तथा शोकाज  नोटिस जारी करने के निर्देश दिये है।
 उपायुक्त यशपाल यादव ने गत 30 दिसम्बर को एमसीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक उपायुक्त ने एमसीएफ के अधिकारियों से प्रतिदिन बायो मिथेन गैस प्लांट की क्षमता के बारे में जानकारी ली गई थी, जिसमें एमसीएफ के अधिकारियों ने बताया कि बायो मिथेन गैस प्लांट की क्षमता पांच टन सोलिड वेस्ट की है। बैठक में उपायुक्त यशपाल यादव ने अधिकारियों को चार जनवरी तक बायो मिथेन गैस प्लांट की क्षमता के अनुसार सोलिड वेस्ट डालने के निर्देश दिये गये थे।
 निरीक्षण के दौरान प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की क्षेत्रिय अधिकारी स्मिता कनोदिया,  वैज्ञानिक नीरज बाला , सीजीएम इण्डिया आयल कार्पोरेशन के  अलोक शर्मा तथा मोहन राव भी साथ थे

No comments

Powered by Blogger.