स्वामी विवेकानंद की जयंती पर रन फॉर यूथ-यूथ फॉर रन यूनिटी और युवाओं के साथ विशेष संवाद सत्र- एडीसी

 फरीदाबाद(Abtaknews.com)7 जनवरी।अतिरिक्त उपायुक्त रामकुमार सिंह ने अधिकारियों को कहा विभिन्न विभागों के प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर आगामी 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर रन फार यूनिटी के बाद  यूथ टाउन हाल कार्यक्रम में युवाओं के साथ सीधा   संवाद कार्यक्रम में भागीदार बनें।
उन्होंने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि रन फॉर यूथ, यूथ फॉर यूनिटी/मैराथन के लिए पंजीकरण आरंभ हो चुका है और उम्मीद है कि हजारों युवा इस मैराथन में भागीदारी करेंगे। कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर जिला स्तर पर तैयारियां प्राथमिकता के आधार पर की जा रही हैं। साथ ही कार्यक्रम में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, जिला विकास एवं पंचायत,उद्योग, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, जिला समाज कल्याण, जिला कल्याण, कृषि विपणन बोर्ड, नेहरू युवा केंद्र  सहित   युवा क्लबों व अन्य सामाजिक संगठनों को भी भागीदार बनाया जाएगा। 
 अतिरिक्त उपायुक्त  ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर युवा शक्ति को जागृत करने के उद्देश्य से मैराथन व सीधा संवाद कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में जहां युवाओं को सामाजिक जिम्मेवारी के साथ आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया जाएगा वहीं मुख्यमंत्री का शुभ संदेश युवा वर्ग में नई ऊर्जा का संवार करेगा। 
 अतिरिक्त उपायुक्त रामकुमार सिंह ने बताया कि कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए www.nationalyouthday.in पर रजिस्ट्रेशन अप लोड करना होगा। उन्होंने कहा कि रन फार यूनिटी प्रातः सात बजे  खेल परिसर से सैक्टर-15, सैक्टर-16 रोङ, लेबर चौक, टाउन पार्क, सैक्टर-14 व सैक्टर-15 रोङ होती हुई सैक्टर-12 के कन्वेंशन हाल में सम्पन्न होगी।इसके उपरांत साढे दस बजे मुख्यमंत्री विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से युवाओं के साथ सैक्टर-12 के कन्वेंशन हाल में लाइव किया जाएगा।
-‐--------------------------------------------------------------------

फरीदाबाद,7 जनवरी।अतिरिक्त उपायुक्त रामकुमार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी ग्यारह जनवरी को एचएसवीपी परेड ग्राउंड सैक्टर-12 में विभिन्न विभागों के अधिकारी आपसी तालमेल के दिव्यांग जनों तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए लगाए जाने वाले कृत्रिम सहायक अंग वितरण  महाशिविर तथा रोजगार मेले को सफल बनाने में पूरी निष्ठा एवं लग्न के साथ मेहनत करें।इस शिविर में जिस भी विभाग को जो भी जिम्मेदारी मिले उसे निर्धारित समय पर पूरा करना करें। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे ।
 अतिरिक्त उपायुक्त मंगलवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला स्तरीय समारोह के सफल  आयोजन के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।उन्होंने बताया कि जिला रेडक्रास सोसायटी के तत्वावधान में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के माध्यम से एविड एवं व्योश्री योजना के तहत दिव्यांग जनों तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए उनकी जरूरतों के अनुसार सहायक उपकरण एवं कृत्रिम अंग प्रदान करने के लिए महाशिविर तथा रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा । यह महाशिविर एवं रोजगार मेला आगामी 11जनवरी को प्रातः 11:00 बजे एचएसवीपी के परेड ग्राउंड सैक्टर-12 में आयोजित किया जाएगा । इसके लिए विभिन्न विभागों के अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर सफल आयोजन के लिए भागीदार बनें। इस महाशिविर तथा रोजगार  मेले के सफल आयोजन के लिए एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, ताकि अधिकारियों के आपसी तालमेल और दिव्यांग जनों तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए सभी तैयारियां निर्धारित समय पर बेहतर तरीके से पूरी हो सकें। मेले के लिए दिव्यांग जनों तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए आने व जाने के लिए यातायात सुविधा और जलपान आदि व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए।
 इस अवसर पर दिव्यांग जनों तथा वरिष्ठ नागरिकों के पंजीकरण, रोजगार देने सम्बंधित, स्वयं रोजगार के लिए ऋण,सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं बारे दायित्व सौंपे अधिकारियों को सौंपे  गए। 
 बैठक में एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, डीडीपीओ राकेश कुमार मोर, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी और एलिम्को कम्पनी के अधिकारी व समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments

Powered by Blogger.