सक्षम योजना के तहत ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार देना सरकार का प्रयास : दुष्यंत चौटाला


चंडीगढ़(Abtaknews.com)27 दिसम्बर। हरियाणा सरकार सक्षम योजना को श्रम और उद्योग विभाग से जोड़कर हरियाणा के युवाओं के लिए रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर प्रदान करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। वहीं इसके साथ एक जिले से दूसरे जिले में सक्षम योजना के तहत युवाओं को जोड़ने पर भी चर्चा की जा रही है। ये बात आज प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ स्थित जननायक जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही। डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा कि सक्षम योजना के प्रदेश में कैसे बेहतर परिणाम आए उस पर सरकार कार्य कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि इतने कम समय में गठबंधन सरकार अब जनहित के विकास कार्य करने में गति पकड़ चुकी है।

इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर करते हुए युवाओं से जुड़े एक बड़े और नए स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फरवरी माह में सिरसा जिले के पन्नीवाला मोटा स्थित चौ. देवीलाल इंजीनियरिंग कॉलेज में स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाया जाएगा जो कि हरियाणा में मॉडल के तौर पर तैयार होगा। उन्होंने इसे प्रदेश सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि मात्र 50 दिन में ही गठबंधन सरकार इस स्किल डेवलमेंट सेंटर को मंजूर कर फाइनल प्रोजेक्ट के साथ फिल्ड में ले आई है।
   
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 25 दिसंबर को गठबंधन सरकार व उनके तमाम मंत्रीगणों ने प्रदेशभर में जिस प्रकार से सुशासन दिवस मनाया उससे ये साबित कर दिया कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार प्रदेश हित में नई-नई योजनाओं के साथ विकास कार्यों को आगे लेकर चल रही है। साथ ही डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी गुड़ गवर्नेंस के साथ काम करने की अपनी जिम्मेदारी को निभाए। उन्होंने ये भी बताया कि आगामी समय में प्रदेश सरकार एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज कोड को पूरे हरियाणा में सभी कर्मचारियों के लिए लागू करेगी। वहीं डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा कि आज प्रदेश में जो सरकारी बुनियादी ढांचा है उसे और विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि जैसे आज प्रदेश को आर्म फोर्सेज ऑफिसर के ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की आवश्यकता है।

वहीं पत्रकारों से रूबरू होने से पहले पार्टी प्रदेश कार्यालय में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं व लोगों का कुशलक्षेम जाना और उनकी समस्याएं सुनी

No comments

Powered by Blogger.