नागरिकता संसोधन बिल के समर्थन में राष्ट्र रक्षा मंच की रैली में शामिल होगे

फरीदाबाद (Abtaknews.com)27दिसंबर,2019: नागरिकता संसोधन बिल के समर्थन में राष्ट्र रक्षा मंच की रैली में शामिल होंगे 5 हजार लोग विभिन्न संगठनो रैलियों के माध्यम से पांच हजार लोग होंगे इकट्ठा और राष्ट्रपति के नाम सौंपेंगे देश में विपक्षी पार्टियों और देश विरोधी लोगों द्वारा नागरिकता बिल के विरोध में फैलाए जा रहे भ्रम के विरोध में अब देश के लोग नागरिकता बिल के समर्थन में सड़कों पर उतरने शुरू हो गए हैं !  इसी कड़ी में फरीदाबाद के धार्मिक सामाजिक  संगठनों  और हर वर्ग केञ आम लोगों के सहयोग से 'राष्ट्र रक्षा मंच' का गठन करत आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसे संगठन से जुड़े बुद्धिजीवी लोगों ने संबोधित किया और बताया की आगामी 29 दिसंबर को लगभग 5000 लोग नागरिकता बिल के समर्थन में सड़कों पर उतरेंगे और राष्ट्रपति के नाम डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपेंगे !
बंगलादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में वहां के अल्पसंख्यकों को धर्म के नाम पर  प्रताड़ित किया जाता है तथा उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया जाता है, इसलिए वहां के अल्पसंख्यक जिनमे हिन्दू, जैन, बौद्ध, सिख, ईसाई और पारसी आते हैं, वहां से पलायन करने को मजबूर हुए और किसी प्रकार से अपनी जान व सम्मान बचाकर भागे और भारत में शरण ली। हाल ही में पारित हुए नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत अब उन शरणार्थियों को भारत की नागरिकता प्रदान की जा सकेगी। भारत के मुस्लिम बंधुओं अथवा किसी को भी इस अधिनियम से डरने, भ्रम में रहने या किसी के भी बहकावे में आने की कोई आवश्यकता नहीं है।
इसी संदेश को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से फरीदाबाद के विभिन्न वर्गों एवं समुदायों के लोग राष्ट्र रक्षा मंच के बैनर तले 29 दिसंबर रविवार को फरीदाबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में एक विशाल प्रदर्शन किया जायेगा। इसी निमित्त आज गोल्फ क्लब एन आई टी फरीदाबाद में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। राष्ट्र रक्षा मंच फरीदाबाद के संयोजक श्री बी आर भाटिया ने प्रेस को सम्बोधित करते हुए उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में चार स्थानों पर लोग एकत्र होकर चलेंगे और सभी लोग सेक्टर 12 में सेंट्रल पार्क में इकठ्ठा होंगे। परिदाबाद पश्चिम के लोग बी के चौक पर, बल्लबगढ़ और ग्रामीण क्षेत्र के लोग गुड ईयर चौक पर, नहर पार-सेक्टर 7-8-9-10-11-15-16-17  के लोग बाई पास बीपीटीपी चौक पर तथा सेक्टर 28-29-30-31-37 अशोका-सराय-तिलपत के लोग पल्ला चौक पर एकत्र होकर रैली की शक्ल में सेक्टर 12 पहुंचेंगे। सेक्टर 12 में एक जनसभा होगी, जिसमे लगभग 5 हजार लोग भाग लेंगे।  शहर के प्रबुद्ध जन सभा को सम्बोधित करेंगे उसके बाद एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा उपायुक्त महोदय को माननीय राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा जायेगा । इससे पूर्व श्री गंगा शंकर मिश्र ने राष्ट्र रक्षा मंच के बारे में बताते हुए कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों को एक मंच पर एकत्र कर सामाजिक एवं राष्ट्रीय महत्व के कार्यों को बढ़ावा देने  एवं प्रेरित करने के उद्देश्य से ही राष्ट्र रक्षा मंच का गठन किया गया है।
इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य नागरिक जिनमे डा अरविन्द सूद, श्री गंगाशंकर मिश्र, सरदार श्री मोहन सिंह भाटिया, श्री महेंद्र नागपाल, श्री संजय अरोड़ा, श्री मनमोहन गुप्ता, श्री अनिल प्रताप सिंह, श्रीमती रेनू भाटिया, श्रीमती रजनी गुलाटी, राजेंद्र गोयल आदि उपस्थित थे।
 

No comments

Powered by Blogger.