Thursday, December 12, 2019

सफाई कर्मचारियों के रहन- सहन, उनके बच्चों की शिक्षा व पालन पोषण बेहतर बनाना ही आयोग का मुख्य उद्देश्य

फरीदाबाद(Abtaknews.com)12 दिसम्बर।हरियाणा सफाई आयोग के वाइस चेयरमैन श्री कृष्ण कुमार ने कहा कि  सफाई कर्मचारियों के रहन- सहन, उनके बच्चों की शिक्षा व पालन पोषण बेहतर बनाना ही आयोग का मुख्य उद्देश्य है। इसी नीति के अनुसार  प्रदेश में सफाई कर्मचारियों के लिए पोलिसी बनाकर उसका क्रियान्वयन करने का हर सम्भव प्रयास सफाई कर्मचारी आयोग द्वारा किया जा रहा है।
सफाई कर्मचारी आयोग के वाइस चेयरमैन श्री कृष्ण कुमार वीरवार को दोपहर स्थानीय सैक्टर-12 के कन्वेंशन हाल में जिला के सफाई कर्मचारी यूनियनो के प्रतिनिधियों और एमसीएफ के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही।
 उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी आयोग सफाई कर्मियों के वैलफेयर पर बेहतर कार्य करने का प्रयास कर रहा है । उन्होंने कहा कि हरियाणा कर्मचारी आयोग सफाई कर्मियों के लिए प्रदेश स्तर पर पोलिसी बनाकर उसका क्रियान्वयन करेगा, जिसमें  सरकारी, अर्ध सरकारी विभागों,विश्वविद्यालयों/यूनिवर्सिटी,पीजीआई, अस्पतालों , बोर्डों, निगमों तथा शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा प्राइवेट, लिमिटेड कम्पनियों में सफाई कर्मचारियों के लिए पोलिसी बनाकर उसका क्रियान्वयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी आयोग भी सफाई कर्मियों की सुविधा के लिए शीघ्र ही एक टोल फ्री नम्बर भी चालु करेगा ताकि सफाई कर्मियों के वेतन तथा भत्तों और अन्य सुविधाओं की समस्याओं का समाधान यथाशीघ्र किया जा सके। उन्होंने कहा कि आयोग प्रशासनिक अधिकारियों और सफाई कर्मियों के बीच तालमेल बनाकर उन्हें बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का भी प्रयास कर रहा है।सफाई कर्मचारी आयोग  ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई कर्मियों के लिए क्लस्टर बनाकर उसका क्रियान्वयन करेगा।
 बैठक में श्री कुमार ने सफाई कर्मियों की यूनियनो के प्रतिनिधियों और एमसीएफ के अधिकारियों तथा इको ग्रीन कम्पनी के अधिकारियों के साथ बातचीत की। उनकी समस्याओ से जुड़े विभिन्न मसलों पर सुझाव भी साझा किए गए। बैंकिग, बैंको मे खाते सम्बंधि और अन्य वेतन प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी साझा किए गए।
नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विरेन्द्र चौधरी ने हरियाणा सफाई कर्मचारी  आयोग के वाइस चेयरमैन श्री कृष्ण कुमार का फरीदाबाद पहुचने पर प्रशासन की तरफ से स्वागत किया । उन्होंने बैठक में सफाई कर्मचारियों की यूनियनो के प्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बेहतर तालमेल के साथ बातचीत करने तथा सुझाव सांझे करने पर आभार व्यक्त किया।
 तत्पश्चात दोपहर बाद सफाई कर्मचारी आयोग के वाइस चेयरमैन श्री कृष्ण कुमार ने लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में भी जिला के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।उन्होंने बैठक में सफाई कर्मियों के लिए आयोग की हिदायतों के बारे दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए ।
बैठक में एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार,डीडीपीओ राकेश कुमार सहित प्रशासनिक व पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages