निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन, विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा निशुल्क जांच और दवाई वितरित

फरीदाबाद ( Abtaknews.com-दुष्यंत त्यागी ) 10 दिसंबर, 2019: कांग्रेसी नेता स्वर्गीय भुवनेश कुमार ढींगरा फाउंडेशन के सौजन्य से आज स्वर्गीय भुवनेश कुमार ढींगरा की जयंती के अवसर पर हर साल की भांति इस वर्ष भी आम लोगों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें हर बीमारी के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने आंख, दांत, हड्डी, छाती, हृदय, बाल रोग, और शुगर सहित बीमारियों की जांच की और उन्हें मुफ्त दवाइयां वितरित की । गौरतलब है कि यह स्वास्थ्य कैंप हर साल स्वर्गीय भुवनेश कुमार ढींगरा के छोटे भाई योगेश कुमार ढींगरा द्वारा प्रेरणा दिवस के रूप में आयोजित किया जाता है आज भी आयोजित इस स्वास्थ्य कैंप में हजारों लोगों ने अपनी जांच करवाई ।
इस मौके पर कैंप के आयोजक योगेश धींगरा ने बताया कि हर साल वे अपने दिवंगत बड़े भाई एवं कांग्रेसी नेता स्वर्गीय भुवनेश कुमार ढींगरा फाउंडेशन के सौजन्य से निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करते हैं जिसमें हर बीमारी के विशेषज्ञ डॉक्टर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए मुफ्त दवाइयां वितरित करते हैं । उन्होंने बताया की उनकी प्रेरणा से प्रेरित होकर ही वह इसे प्रेरणा दिवस के रूप में मनाते हैं और उनके द्वारा किए गए नेक कार्य आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है । वहीं इस मौके पर पहुंची फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला ने भी उनके द्वारा आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि ऐसे आयोजनों से आम लोगों को बहुत फायदा होता है जो लोग पैसों के अभाव के चलते अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा सकते ।       
फरीदाबाद। युवा कांग्रेसी नेता एवं 90 के दशक के बाद लगातार दो दशकों तक अपनी समाज सेवा के नाम पर युवाओं के दिलों पर राज करने वाले हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव रहे स्वर्गीय भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा की जयंती को आज प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर फरीदाबाद के एनआईटी नंबर तीन स्थित भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा मैमोरियल पार्क में एक विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया तथा 2300 से अधिक लोगों ने अपने स्वास्थ्य की नि:शुल्क जांच कराई तथा लोगों को नि:शुल्क दवाएं भी उपलब्ध कराई गई। भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा फाउंडेशन व भाई मित्र मंडल के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस आयोजन में हरियाणा प्रदेश के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख लोगों, शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों, गणमान्य लोगों, पत्रकारों तथा समाज में अग्रणी की भूमिका निभा रहे स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया तथा भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए प्रण लिया की वह सभी भुवनेश कुमार ढींगड़ा द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलेंगे। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए फरीदाबाद से कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ललित नागर ने बताया कि भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए रोहतक से सांसद रहे भाई दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी आ रहे थे लेकिन अचानक कांग्रेस कमेटी की एक जरूरी बैठक के कारण उनको दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल से ही वापस लौटना पड़ा। उन्होंने कहा कि उसके बाद दीपेंद्र हुड्डा ने उनकी ड्यूटी लगाई है कि वह भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा को न केवल श्रद्धा सुमन अर्पित करें बल्कि उनके छोटे भाई युवा कांग्रेसी नेता पूर्व पार्षद योगेश कुमार ढींगड़ा को अपने भाई की याद में पिछले 9 सालों से लगातार आयोजित किए जा रहे इन आयोजनों के लिए बधाई भी दी। ललित नागर ने कहा इस प्रकार के आयोजनों से लोगों को जहां समाज सेवा की प्रेरणा मिलती है वही इस प्रकार के विशाल आयोजनों से यह भी पता चलता है कि भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा समाज में कितना महत्व रखते थे जो आज भी उनकी याद में उनके साथी इस प्रकार का भव्य आयोजन करते हैं। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नगर निगम की महापौर सुमन बाला ने कहा कि भुवनेश कुमार ढींगड़ा फरीदाबाद की शान थे और हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए जबकि फरीदाबाद से एकमात्र कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा ने प्रदेश में अपनी अलग छवि बनाई थी और इसको उनकी पार्टी आज भी याद करती है जबकि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े लखन कुमार सिंगला ने कहा कि भुवनेश कुमार ढींगड़ा उनका पुराना साथी था और आज भी उनको भुवनेश कुमार ढींगड़ा की कमी महसूस होती है लेकिन भगवान के सामने वह असहाय हैं लेकिन इस बात कि उनको खुशी भी है कि आज भी उनके समर्थक इस तरह से ढींगड़ा जी को याद करते हैं। इस मौके पर बड़खल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े प्रदेश के पूर्व मंत्री चौधरी महेंद्र प्रताप के मंझले पुत्र विजय प्रताप ने भुवनेश कुमार ढींगड़ा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका प्रयास होगा कि वह भुवनेश कुमार ढींगड़ा के दिखाए रास्ते पर चल सकें।
उल्लेखनीय है कि आज इस नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में आंख, दांत,छाती, ह्दय, हड्डी, स्त्री रोग, शिशु रोग के विशेषज्ञों ने अपनी सेवाएं दी व जांच शिविर में ईसीजी, बीएमडी, न्यूरोपैथी, पीटीएफ, हैपेटाईटिस-बी व सी, शुगर, ब्लड प्रेसर, यूरूरिक एसिड सहित विभिन्न टेस्ट नि:शुल्क किए गए। इस मौके पर धर्म गुरू पीर जगन्नाथ जी, पूर्व विधायक नगेन्द्र भड़ाना, पूर्व चैयरमेन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, पूर्व वरिष्ठ उप महापौर मुकेश शर्मा, पूर्व उप महापौर बसंत विरमानी, राजेन्द्र भामला, पार्षद मनोज नासवा, राकेश भड़ाना, दीपक चौधरी, पूर्व पार्षद जगन डागर, आप पार्टी नेता धर्मवीर भड़ाना, कांग्रेसी नेता राधा नरूला,  सत्यवीर डागर, मौहम्मद बिलाल, बलजीत कौशिक, गुलशन बग्गा, योगेश गौड़, सुमित गौड़, अनीशपाल, डा. सौरभ शर्मा, ज्ञानचंद आहुजा, डा. धर्मदेव आर्य, रिंकु चंदीला, श्याम सुन्दर कपूर, शक्ति सेवा दल के प्रधान मोहन लाल अरोड़ा, बनारसी दास गुप्ता फाउंडेशन के चेयरमैन, अजय गुप्ता, प्रसिद्ध समाजसेवी प्रमोद गुप्ता, मार्डन डीपीएस के चैयरमेन देवेन्द्र गिरधर, भाटिया सेवक समाज के प्रधान स. मोहन सिंह भाटिया, फ्रैंड्स सोशल वेलफेयर एसोशिएशन के प्रधान श्री दौलत राम चड्डा, भोजपुरी अवधी समाज के प्रधान, पूर्व चीफ इंजीनियर अनिल मेहता , टी.सी छाबड़ा, होटल डिलाइट के बंटी भाटिया, बन्नूवाल बिरादरी के प्रधान श्री लोचन भाटिया, प्रताप भाटिया, कांगेसी नेता विकास वर्मा, तिलक राज शर्मा, रोहताश पहलवान, सैनिक कालोनी सोसायटी के चेयरमैन राकेश दुन्ना, निदेशक महावीर, देवेन्द्र आहुजा, फरीदाबाद  दवा विक्रेता संघ के प्रधान श्री चंद मंगला, एचएमआरए के प्रधान व पदाधिकारी, अजय नाथ, भाजपा नेता किशन ठाकुर, एडवोकेट बालु सिंह, जिला व्यापार प्रकोष्ट भाजपा के अध्यक्ष राजन मुथरेजा, राजकुमार बोहरा, सरदार उजागर सिंह, प्रीतम सिंह भाटिया, एमएल आहुजा, मोहन लाल कुकरेजा, सुभाष बवेजा, पीडी मदान, राकेश मदान, सुंदर गाबा, सरदार सतनाम सिंह मंगल, वीरपाल पहलवान, घनश्याम तनेजा, राकेश कुमार, पप्पु नागपाल, राम जुनेजा, दीपक भाटिया, यशपाल जयसिंह, सोहनलाल बत्रा, हरीश रत्रा, प्रधान बंसी लाल कुकरेजा सहित शहर के गणमान्य व्यक्ति, समाजिक व धार्मिक संगठनों के पदाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी सहित विभिन्न दलों के सदस्यों ने भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा को श्रद्धांजलि दी।

No comments

Powered by Blogger.