सीएए व एनआरसी खिलाफ राजघाट प्रदर्शन मे फरीदाबाद एनएसयूआई मौजूद रही:सन्नी बादल

नई दिल्ली/फरीदाबाद(Abtaknews.com) 24दिसंबर, 2019: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) व छात्रों पर हो रहे अत्याचार, लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस ने राजघाट पर प्रदर्शन किया।फरीदाबाद से GOVT नेहरु कॉलेज अध्यक्ष सन्नी बादल भी मौजूद रहे।सन्नी बादल ने बताया कि राहुल जी ने  सन्नी बादल से हाथ मिलाकर हौसला बढ़ाया।और हम छात्रों की हक़ की बात कही। राहुल गांधी ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी जब आप छात्रों पर गोलियां चलवाते हैं, जब आप उन पर लाठीचार्ज करवाते हैं या जब आप पत्रकारों को धमकाते हैं तो आप देश की आवाज को दबाते हैं।’राहुल जी ने कहा-जब बात कपड़ों की होती है तो पूरा देश आपको ही आपके कपड़ों के कारण जानता है। वह आप ही थे जिन्होंने 2 करोड़ रुपए का सूट पहना था। वह देश के लोगों ने तो नहीं पहना था।
फरीदाबाद से नेहरु कॉलेज अध्यक्ष सन्नी बादल ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा छात्र व युवा इस प्रदर्शन से जागरूक होंगे । उन्होंने कहा, “भारत के छात्रों अब सिर्फ यही काफी नहीं कि आप भारत को महसूस करें। इस तरह के नाजुक समय में यह बताना जरूरी है कि आप खुद भारत हैं और इसे नफरत से तबाह नहीं होने देंगे। भारत में मोदी-शाह की नफरत और हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।संविधान की हत्या नही होने देंगे।”‘आपको अपनों से अलग करने की कोशिश कर रही सरकार। मोदी और शाह की जोड़ी छात्रों और युवाओं के भविष्य को तबाह करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था की तबाही पर आपका गुस्सा नहीं झेल सकती, इसलिए वो आपको अपनों से अलग करने की कोशिश कर रही है।
इससे पहले इस प्रदर्शन में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, अनिल चौधरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ,राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,और किरण वालिया,श्रीनिवास ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। वहीं, प्रियंका ने लोगों से -हम सब संकल्प करें कि संविधान की रक्षा करेंगे, उसे नष्ट नहीं होने देंगे आव्हान किया।

No comments

Powered by Blogger.