महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराध करने वालों को दी जाए सख्त से सख्त सजा, गुरुग्राम में सड़को पर उतरे युवक-युवतियां

गुरुग्राम(abtaknews.com) 6 दिसम्बर। हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक के साथ रेप और मर्डर की घटना के बाद जहां एक ओर पूरे देश में रोष है तो वहीं साईबर सिटी गुरुग्राम में जननायक जनता पार्टी के नेता एवं मशहूर सिंगर राहुल फाजिलपुरिया की अगुवाही में पार्टी की छात्र ईकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (INSO) के कार्यकर्ताओंयुवाओं और स्कूली बच्चों ने पैदल मार्च निकाला। करीब तीन किलोमीटर का पैदल मार्च निकालाने के बाद सभी ने पोस्ट ऑफिस जाकर प्रधानमंत्री के नाम लेटर पोस्ट किया।
पत्र के जरिए प्रधानमंत्री से मांग की है कि महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराध करने वालों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ताकि देश में स्पष्ट संदेश जाए कि महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराध करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में लिखा गया है कि हैदराबाद रेप और मर्डर केस के बाद पूरा देश इन दिनों एक चिंताजनक विषय पर चर्चा कर रहा है और महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम उठाने की मांग कर रहा है। आज पूरा देश अपने परिवारआस-पड़ोस और पूरे देश की ही महिलाओं के लिए चिंतित हैं। इसकी वजह देश में वक्त वक्त पर महिलाओं के खिलाफ होते रहे गंभीर अपराध हैं जिन पर किसी भी तरह रोक लगती नहीं दिख रही। इसलिए आज वक्त की जरूरत है कि यह विचार किया जाए कि ये घटनाएं बार-बार क्यूं हो रही हैं। आखिर क्यूं अपराधियों में कानून और पुलिस व्यवस्था का खौफ नहीं है।
साथ ही प्रधानमंत्री से निवेदन किया है कि देश के कानून में आवश्यक बदलाव कर बलात्कार के मामलों की जांच तेज करने और बलात्कारियों को फांसी दिए जाने का प्रावधान लागू करवाएं। विशेषकर ऐसे मामले जिनमें कुछ घिनौने लोग बलात्कार और हत्या कर देते हैंउनमें कोई भी रियायत या ढील दिए बिना सीधे फांसी की सजा दी जाए और अदालत के आदेश पर जल्द से जल्द अमल भी किया जाए क्योंकि यह आवश्यक है कि देश में स्पष्ट संदेश जाए कि महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराध करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।
पत्र में ये भी लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक पूर्ण बहुमत वाली लोकप्रिय सरकार के मुखिया हैं। भाजपा सरकार ने बीते वर्षों में कई ऐतिहासिक और साहसिक निर्णय लिए हैंजिनकी आम जनता ने सराहना की है। इसलिए प्रधानमंत्री से निवेदन है कि एक और जनहितैषीनारी हितैषी और अनिवार्य साहसिक कदम उठाए।इस पैदल मार्च के दौरान जेजेपी जिला प्रधान सूबे सिंह बोहराइनसो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देसवालजेजेपी युवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनेश गुर्जरइनसो जिला प्रधान मोहित तंवरइनसो जिला चेयरमैन कपिल शौकीनजेजेपी युवा के जिला प्रधान कृष्ण गाडोली व इनसो के सैकड़ों कार्यकर्ता और स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

No comments

Powered by Blogger.