डॉक्टर प्रबल रॉय का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट मांगकर दिये मेडिकल रिपोर्ट देने के आदेश

फरीदाबाद(Abtaknews.com) 12 दिसंबर,2019 : हरियाणा मेडिकल कॉउंसिल ने एक लिखित आदेश जारी कर सीएमओ फरीदाबाद को सेक्टर-16 स्थित क्यूआरजी अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाहीं से पलवल के श्याम नगर कॉलोनी निवासी भगवत दयाल की (38 वर्षीय) की मौत हो जाने के मामले में मेडिकल जांच कर दो हफ्तों के भीतर रिपोर्ट देने के आदेश जारी किये हैं। जिसमे कॉउंसिल ने इलाज करने वाले सर्जन डॉक्टर प्रबल रॉय का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी मांगा है


दिवंगत के भाई भरतलाल ने बताया की उन्होंने इस मामले में एक लिखित शिकायत हरियाणा मेडिकल कॉउंसिल को भेजी थी जिस पर कार्यवाही करते हुये हरियाणा मेडिकल कॉउंसिल ने सिविल सर्जन फरीदाबाद को जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा की इस आदेश के आने के बाद उन्हें तसल्ली हैं की हरियाणा मेडिकल कॉउंसिल ने उनकी शिकायत पर गंभीरता दिखाते हुए जांच के आदेश दिये। वह इस  मामले में निष्पक्ष जांच किये जाने की उम्मीद रखते हैं।



क्या था मामला--गौरतलब है कि 1 नंबर 2019  को भगवत दयाल, श्याम नगर, पलवल निवासी अपनी पथरी के ऑपरेशन के लिए सेक्टर-16 क्यूआरजी अस्पताल में गये थे जिनका डॉक्टर प्रबल रॉय व उनकी टीम ने ऑपरेशन किया था। ऑपरेशन में डॉक्टरों ने गालब्लेडर तो निकाल दिया पर पथरी नली में फंस जाने की बात कही। बाद में मरीज की तबीयत खराब हो जाने के बाद डॉक्टरो ने भगवत दयाल की ओपन सर्जरी कर डाली जिसके बाद मरीज वेंटिलेटर पर चला गया। उसके बाद मरीज की मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टर से पूछने के बाद भी मरीज के विषय में नहीं बताया गया। पांच नबम्बर शाम को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

No comments

Powered by Blogger.