राज्यमंत्री अनूप धानक की अध्यक्षता में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक

चंडीगढ़(Abtaknews.com)19 दिसंबर,2019: भिवानी के स्थानीय पंचायत भवन में पुरात्तव एवं संग्रहालय तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक की अध्यक्षता में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में कुल 15 परिवाद रखे गएजिनमें तीन परिवाद सीएम विंडो पर लंबित समस्याओं से संबंधित थे। श्रम एवं रोजगार मंत्री ने परिवादों की सुनवाई कीजिनमें से 12 परिवादों का मौके पर ही निपटारा किया गया तथा तीन परिवादों के निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान श्री धानक ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उनके पास आने वाले नागरिकों की समस्याओं का तुरंत समाधान करें। नागरिकों को सभी मूलभूत सुविधाएं समय पर मिलनी चाहिए।   
बैठक में निर्देश देते हुए मंत्री श्री धानक ने कहा कि यदि जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में रखे गए परिवाद का निपटारा बैठक से पहले हो जाता है तो बैठक में अधिकारी अपने जवाब देने के साथ-साथ परिवादीगण को भी साथ लेकर आए ताकि समस्या के बारे में पूरी जानकरी मिल सके। उन्होंने कहा कि श्रमिकों की समस्याओं के समधान व रोजगार मुहैया करवाने के लिए योजना बनाई जा रही है। इस संबंध उच्चाधिकारियेां के साथ बैठक आयोजित हो चुकी है।
इससे पहले बैठक में पहुंचने पर उपायुक्त सुजान सिंह ने मंत्री श्री धानक का स्वागत किया और आश्वास्त किया कि जो भी उनको द्वारा निर्देश दिए जाएंगेउनकी हर हाल में पालना की जाएगी। बैठक के उपरांत मंत्री श्री धानक ने इस मौके पर मौजूद जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति सदस्यों से भी बात की और उनकी समस्याएं जानी।

No comments

Powered by Blogger.