आरंभ ने लगाया तीखा तड़का, फरीदाबाद मंडल की आयुक्त डॉ जी अनुपमा रहीं मौजूद

 फरीदाबाद (Abtaknews.com) 21दिसंबर, 2019: आरंभ एक नई शुरुआत ने हुडा कन्वेंशन सेंटर सेक्टर 12 में अपना दूसरा नाटक तीखा तड़का प्रस्तुत किया । पिछले साल आरंभ ने शादी का स्यापा नाटक प्रस्तुत किया था। नाटक के दौरान फरीदाबाद मंडल की आयुक्त डॉ  जी अनुपमा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रही। आरंभ की टीम उत्तर भारत की पहली सिर्फ महिलाओं का नाट्य समूह है इस बात को जान कर डॉ जी अनुपमा ने कहा कि मैं सोच रही थी कि फरीदाबाद की क्या पहचान बन सकती है पर नाटक को देख कर मुझे लगा कि आरंभ भी फरीदाबाद की पहचान बन सकता है। महिलाओं का इस तरह से कला से लगाव उनके जीवन को ऊर्जा से भर देता है। मुझे इस नाटक के सभी कलाकारों को देख कर बहुत अच्छा लगा और कला को बढ़ावा देने के लिए मुझसे जो सहयोग चाहिए वो हमेशा तैैयार रहेगा। 
 नाटक को एक अलग शैली में खेला गया था। किसी भी दृश्य का एक दूसरे से कोई सीधा संबंध नही था। नाटक में जीवन के हर पड़ाव के पहलुयों को दिखाया गया है। बच्चे से लेकर बुढ़ापे तक के रंगों को दिखाया गया। नाटक का अगर निचोड़ निकले तो लगता है कि हर उम्र में अपनी समस्याएं है और उनसे निपटने का अपना ढंग होता है। नाटक की प्रस्तुति से पहले टीम सदस्यो ने अपनी सास माओ को सम्मानित करते हुए संदेश दिया कि बहु की सफलता के पीछे सास का हाथ होता है।नाटक की प्रस्तुति को ड्राइवर वेद प्रकाश के इलाज के लिए पैसे इक्खटा करने के लिए समर्पित किया गया। 
  वेद प्रकाश का 1 माह पहले एक्सीडेंट हुआ था जिसकी वजह से उन्हें 6 माह तक रेस्ट पर रहना होगा।नाटक का निर्देशन अभिषेक देशवाल ने किया, नाटक का लेखन सीमा ललानी और अभिषेक देशवाल किया। नाटक में प्रीति लंबा, करुणा मित्तल, सुदिति गर्ग, मिक्षु अग्गरवाल, नूपुर खेतान, चितवन अग्गरवाल, मेघा गुप्ता,वंदना खेमका, हनिका पॉल, सीमा ललानी, अनु बोहरा ने किरदार निभाया।

No comments

Powered by Blogger.