ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का राज्यमंत्री अनूप धानक व जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने लिया जायजा

भिवानी/ फरीदाबाद ( abtaknews.com ) 17 दिसंबर, 2019: हरियाणा सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनूप धानक और जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने भिवानी जिले के तोशाम और दादरी जिले के बाढ़डा हलके में कई गांवों का दौरा कर ओलावृष्टि से प्रभावित हुई फसलों का जायजा लिया। खेतों में ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का हाल देखकर किसानों से बातचीत करते हुए राज्यमंत्री अनूप धानक व दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि बड़ी भयानक ओलावृष्टि से किसानों की फसलें खराब हुई हैं। उन्होंने कहा कि खराब हुई फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से विशेष बातचीत करके स्पेशल गिरदावरी करवाकर उचित व शीघ्र मुआवजा प्रदान करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि से प्रभावित हुए सभी किसानों को 100 प्रतिशत मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने फसलों का बीमा करवाया हुआ है और जिन्होंने नहीं करवाया हुआ है उनको भी मुआवजा प्रदान किया जाएगा।उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसान धैर्य बरतें उनके नुकसान की पाई-पाई की भरपाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसानों की मांग जायज है क्योंकि दक्षिणी हरियाणा में केवल मौसमी खेती पर निर्भरता है और ओलावृष्टि ने उनके भाग्य पर संकट के बादल मंडरा दिए लेकिन प्रदेश सरकार किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है तथा गिरदावरी रिपोर्ट के आधार पर उनके नुकसान की क्षतिपूर्ति की जाएगी।
राज्यमंत्री अनूप धानक ने किसानों को आश्वासन दिया कि 19 दिसंबर को आयोजित होने वाली जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में किसानों की समस्याओं पर गंभीरता से विचार किया जाएगा तथा अधिकारियों के माध्यम से उनका समाधान करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की नष्ट हुई फसलों के नुकसान का एक-एक पैसा दिया जाएगा जिससे वे अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें। मंत्री धानक ने कहा कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन की सरकार किसानों के प्रति पूरी निष्ठावान है।

No comments

Powered by Blogger.