कर्मचारी राष्ट्रव्यापी हड़ताल 8 जनवरी की और 27 दिसंबर को जिला उपायुक्त कार्यालय पर करेंगे प्रदर्शन

फरीदाबाद(abtaknews.com) 24 दिसम्बर। आगामी 8 जनवरी की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के लिए व 27 दिसंबर को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर उपाय के माध्यम से  शहरी स्थानीय निकाय मंत्री  के नाम  सौंपेंगे मांग पत्र  3 व 4 जनवरी को  प्रदेश के 87 शहरों में होगा। प्रदर्शन नगर निगम आयुक्तों, कार्यकारी अधिकारियों व पालिका सचिव को देंगे हड़ताल का नोटिस नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन बैठक कर बनाई योजना। आज की इस बैठक की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की। जबकि मंच का संचालन सहसचिव महेन्द्र कुण्डिया ने किया। इस बैठक में विशेष रूप से नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री मौजूद थे।
कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित करते हुए राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा कर्मचारियों की मांगों को अनदेखा किया जा रहा है। जिस पर कर्मचारियों ने गहरा रोष प्रकट किया। जो समझौते हरियाणाा सरकार ने पहले किए थे उनको सरकार ने अभी तक लागू नहीं किया गया है। कच्चे कर्मचारियों को पक्का नहीं किया गया। एनपीएस को रद्द कर पुरानी पैंशन स्कीम को लागू किया जाएए पंजाब के समान वेतन देनाए ठेकाप्रथा बंद करनाए कैशलैश मेडिकल की सुविधा देनेए मृतक कर्मचारी के आश्रितों को नौकरी देनाए समान काम.समान वेतन लागू करनाए ट्रेड यूनियनों पर हमले बंद करनाए हाऊस रेन्ट जो जनवरी 2016 से मिलना चाहिए था उसको सरकार ने एक अगस्त 2019 से लागू किया है। साथ ही सरकार कर्मचारियों एरियर भी डकरार गई। यदि सरकार ने मांगों का समाधान शीघ्र नहीं किया तो पूरे प्रदेश के 32 हजार नगरपालिकाए परिषद व नगर निगमों के कर्मचारी  सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पूरे देश स्तर पर होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेगें। 
उपस्थित पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि आगामी 27 दिसम्बर को सभी नगर निगम के कर्मचारी जिला उपायुक्त कार्यालय पर अपनी मांगों का ज्ञापन जिला उपायुक्त की मार्फत शहरी स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री अनिल विज के नाम सौंपेगें। 
जिसमें हरियाणा सरकार से नगर पालिका कर्मचारी संघए हरियाणा के अनुसार नगर निगम में आऊटसोर्सिंग में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को निगम के रोल पर लिया जाए साथ ही सेवानिवृत कर्मचारियों का बकायाजात का भुगतान कराया जाए और तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का वेतन समय पर दिया जाए। ओल्ड व बल्लभगढ़ के अनुबंधित आधार पर लगे सफाई कर्मचारियों द्वारा चण्डीगढ़ भेजे गए पत्र को शीघ्र से शीघ्र मंगवाकर वेतन दिया जाए।बैठक में अन्य के अलावा कर्मी नेता नानकचंद खैरालिया, श्रीनंद ढकोलिया, सोमपाल झिझोटिया, जितेन्द्र छाबड़ा, राजबीर चिण्डालिया, प्रेमपाल, बल्लू प्रधान, विजय चावला, नरेश भगवाना, विजयपाल चिण्डालिया, दान सिंह, मुकेश कुमार, देशराज डाबर, सूरजकीर, मास्टर वेद, महिला नेता कमलेश, शकुन्तला, कविता, संतोष आदि मौजूद थे।



No comments

Powered by Blogger.