एनआईटी फरीदाबाद में फर्नीचर कि वर्कशॉप में लगी भीषण आग, पुलिस फायर ब्रिगेड ने आग में फंसे 7 लोगों को किया रेस्क्यू

 
फरीदाबाद(Abtaknews.com) 24 दिसंबर, 2019 :  की संजय कॉलोनी में आज सुबह 4:30 बजे एक फर्नीचर की वर्कशॉप में अचानक आग लग गईबेसमेंट में आग ने धीरे-धीरे 4 मंजिला इमारत को घेर लिया जिसमें ऊपर रह रहे दो परिवार फस गए लेकिन गनीमत रही कि समय पर पहुंची पुलिस  ने फायरब्रिगेड और स्थानीय लोगों की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया । आग लगने के कारणों को शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है कि यह वर्कशाप रिहायसी इलाके में किसकी परमिशन से चल रही थी।

जे पी डेकोरेटर्स के नाम से बनी वर्कशॉप जिसमें आज सुबह तड़के 4:30 बजे आग लग गई आग को सबसे पहले यहां रह रहे चौकीदार ने देखा जिसके बाद उसने भागकर इसकी सूचना ने पुलिस चौकी में दी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची तब तक वर्कशॉप की बेसमेंट में लगी आग की लपटें 4 मंजिला इमारत को घेरने लगी थी ।आग को बढ़ता देख चीख-पुकार मच गई जिसके चलते स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और सूचना पाकर तुरंत फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची जिसके बाद आग पर काबू पाने के रेस्क्यू शुरू किया गया और इसकी दूसरी मंजिल पर रह रहे दो परिवारों को बचाने की कवायद शुरू हुई जिसमें 2 महिला दो पुरुष और 3 बच्चे शामिल थे। सभी ने जान बचाने के लिए चौथी मंजिल का सहारा लिया लेकिन धुआं अब वहां तक भी पहुंचने लगा था जैसे तैसे कर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दूसरी तरफ सीढ़ी लगाकर सभी को बाहर निकाला जिससे उनकी जान बचाई कुछ देर और होने पर सभी की जान जा सकती थी ।लेकिन चंद कदमों की दूरी पर पुलिस चौकी थी तो चौकीदार ने भागकर उन्हें सूचना दी इससे समय रहते पुलिस मौके पर पहुंच गई और फायरब्रिगेड और अस्थाई लोगों की मदद से सभी की जान बच पाई । स्थानीय लोगों की माने तो आग की लपटें काफी तेज थी जिसमें ऊपर रह रहे परिवार फंस गए थे जिन्हें सीढ़ी लाग कर बाहर निकाला गया ।

पुलिस जांच अधिकारी बलदेव ने बताया कि उन्हें चौकी में जाकर यहां रहे चौकीदार ने सूचना दी जिसके बाद उन्होंने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को देते हुए मौके पर पहुंचे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन इसमें रह रहे दो परिवार फस गए थे जिन्हें रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाल लिया गया।आग लगने के कारणों को शॉर्टशर्किट बताया जा रहा है। फ़िलहाल यह वर्कशॉप रिहायशी इलाके में किस की परमिशन पर चल रही थी इसकी जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी।

No comments

Powered by Blogger.