जे सी बोस विश्वविद्यालय परिसर में 14 दिसम्बर को एक दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन

फरीदाबाद(Abtaknews.com)13 दिसम्बर,2019:
जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा अपने विद्यार्थियों को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से शनिवार, 14 दिसम्बर को विश्वविद्यालय परिसर में एक दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ - माॅब के सहयोग से विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट विभाग और एल्युमनाई व कॉरपोरेट अफेयर्स सेल के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है। इस मेगा इवेंट में एनसीआर क्षेत्र की 50 स्थानीय एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों के हिस्सा ले रही है, जिसमें लगभग 10 लाख रूपये तक सैलरी पैकेज विद्यार्थियों को आफर किये जायेंगे।
प्लेसमेंट ड्राइव सुबह 9 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। इस अवसर पर कुलपति प्रो. दिनेश कुमार, डीन (अकादमिक) डॉ. विक्रम सिंह और माॅब के वरिष्ठ अधिकारी जिनमें श्री नवीन नवीन सूद, महासचिव श्री अनिल कुमार भारद्वाज, संयुक्त सचिव मनीष प्रधान और एसोसिएशन के अन्य सक्रिय सदस्य भी शामिल है, उपस्थित रहेंगे। 
ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. लखविंदर सिंह ने बताया कि प्लेसमेंट ड्राइव केवल कैंपस के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जा रही है, जिसमें इंजीनियरिंग, कंप्यूटर और प्रबंधन की सभी शाखाओं के विद्यार्थी जो 2017 से 2019 बैचों के बीच उत्तीर्ण हुए है, हिस्सा ले सकते है। अब तक, 200 से अधिक विद्यार्थियों ने कैंपस ड्राइव के लिए अपना पंजीकरण कराया है।
निदेशक, एलुमनाई एवं कॉर्पोरेट अफेयर डॉ. संजीव गोयल ने बताया कि पूर्व छात्रों का नेटवर्क हमेशा से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को प्लेसमेंट के अवसरों का सबसे बड़ा स्रोत रहे है और इस अभियान का संचालन एलुमनाई एसोसिएशन के सक्रिय सहयोग द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र लगभग सभी औद्योगिक क्षेत्रों में प्रमुख स्थान रखते हैं और उनमें से कई सफल उद्यमी के रूप में उभरे हैं। इस प्लेसमेंट ड्राइव के माध्यम से, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में काम करने वाली पूर्व छात्रों की कंपनियों से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को रोजगार में प्राथमिकता देने के लिए कहा गया है। इस कार्यक्रम का समन्वयन श्री मोहित वोहरा और श्री राकेश भाटिया द्वारा किया जा रहा है। 

No comments

Powered by Blogger.