दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 दिसंबर को अयोजित 'भारत बचाओ रैली' की तैयारियों को लेकर एकजुट हुए नेता


फरीदाबाद(abtaknews.com)11 दिसम्बर,2019: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में अयोजित की जा रही 'भारत बचाओ रैली' की तैयारियों को लेकर बुधवार को फरीदाबाद में कांग्रेस नेताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉ अजय चौधरी की अध्यक्षता में हुई। यह बैठक सेक्टर-16 स्थित सर्किट हाउस में अयोजित की गई।

इस अवसर पर डॉ अजय चौधरी ने कहा कि आज भाजपा सरकार की नीतियों से हर वर्ग त्रस्त है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आज हर वर्ग में घोर निराशा छाई हुई है। अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। जीडीपी लगातार गिर रही है और उद्योगों पर तालाबंदी हो रही है। बेरोजगारी 45 साल में सबसे सर्वाधिक है और महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है। पिछले 5 वर्षों में बड़े बैंक घोटाले हुए हैं। वहीं किसानों पर इस सरकार में चौतरफा मार पड़ी है। आज किसानों को फसलों के सही दाम नहीं मिल रहे हैं और किसानों की फसलें तक नहीं खरीदी जा रही हैं। बैठक में महिलाओं के प्रति तेजी से बढ़े अपराधों को लेकर भी चिंता व्यक्त की गई।

उन्होंने कहा कि देश में डूबती अर्थव्यवस्था का प्रदेश पर भी बड़ा असर हुआ है। आज प्रदेश के उद्योग धंधे चौपट हो चुके हैं और हरियाणा प्रदेश की बेरोजगारी पूरे देश में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद जो कि औद्योगिक नगरी के नाम से जानी जाती है, यहां कांग्रेस के शासनकाल में हजारों छोटे बड़े उद्योग स्थापित हुए थे, लेकिन आज भाजपा सरकार के गलत फैसलों से यहां का उद्योग भारी संकट में है और हजारों लोग अपनी नौकरी खो चुके हैं।

डॉ अजय चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार की इन जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पिछले दिनों प्रदेश भर में जिला स्तरीय धरने प्रदर्शन आयोजित किए गए थे, फरीदाबाद में भी हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेर्तत्व में धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया था, इन प्रदर्शनों को जनता का भरपूर समर्थन मिला था।  वहीं अब भाजपा सरकार की इन जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 14 दिसम्बर को दिल्ली में एक देशव्यापी 'भारत बचाओ रैली' का आयोजन किया जा रहा है। रैली की तैयारियों को लेकर इस बैठक का आयोजन किया गया है। यह रैली ऐतिहासिक होगी। इस रैली में हरियाणा प्रदेश से बड़ी भागीदारी होगी। फरीदाबाद से भी हजारों की संख्या में लोग इस रैली में शिरकत करेंगे।

इस अवसर पर पूर्व विधायक ललित नागर, विजय प्रताप सिंह, लखन कुमार सिंगला, पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, प्रदेश कांग्रेस कोआर्डिनेटर गौरव ढींगरा,पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, डॉ राधा नरूला, बलजीत कौशिक, राजेन्द्र शर्मा, सुमित गौड, एसएल शर्मा, योगेश ढींगरा, रिन्कू चंदीला, पराग शर्मा, गुलशन बग्गा, अशोक रावल पार्षद, अजय चौधरी, वेदपाल दायमा, रामजीलाल, रतिराम, आरडी वर्मा, जयभवान भारद्वाज,, डॉ सौरभ, बालकिशन वशिष्ठ, विजेंद्र पाल मावी, नरेश वैष्णव, श्रवन म्हेश्वरी, प्रेम सिंह, अनीश्पाल, श्याम लाल शर्मा, धर्मवीर, बालकिशन वशिष्ठ समेत कई नेता मौजूद रहे।

No comments

Powered by Blogger.