पांचवें 'MR MUN' में छात्रों ने अलग-अलग देशों के मुद्दों पर की चर्चा, 400 छात्र हुए शामिल

 फरीदाबाद(Abtaknews.com)16 नवंबर, 2019: मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर १४, फरीदाबाद में तीन दिवसीय एमआर-मून का आयोन किया गया। कार्यक्रम में दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग स्कूलों से 400 छात्र पहुंचे। इस दौरान विभिन्न राष्ट्रों के प्रतिनिधियों ने अलग-अलग एजेंडा के साथ चर्चाओं में भाग लिया। इस बार MRMUN-2019 में आर्थिक संकट के समाधानउदारीकरण पर ध्यान देने के साथ मुक्त व्यापार को प्रोत्साहित करने और कई अन्य लोगों के मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक मंच के रूप में काम किया। डेलिगेट्स ने अपनी संबंधित समितियों के राजनीतिक प्रमुखों की भूमिका निभाई।
कमेटियों ने अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान फरीदाबाद डिवीज़न की कमिशनर श्रीमती  जी अनुपमा (IAS) ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। वह छात्रों को देखकर स्तब्द रह गई । उन्होंने कहायूनाइटेड नेशंस से पुरे विष्व को सारी परिस्थितियों को एक डायलॉग के ज़रिये हल करने की सीख मिलती है।  आज का यह मरमुन कार्यक्रम "सहनशक्ति " का एक बेहतरीन सन्देश देने में सफल रहा है।
इस दौरान डॉ  प्रशांत भल्ला, प्रेजिडेंट, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान; रुस्सियन सेन्टर की ट्रेनिंग हेड श्रीमती तात्यांना पेरोवा; एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर दीपिका भल्ला;  स्कूल की डायरेक्टर प्रिंसिपल ममता वाधवा;  समेत स्कूल के शिक्षक मौजूद रहे।  इस कार्यक्रम में उन सभी छात्रों को सम्मानित किया गया,  जिनकी रिसर्च और नॉलेज अव्वल थी। रयान इंटरनेशनल स्कूल, फरीदाबाद  ने जीता ओवरआल बेस्ट डेलीगेशन अवार्ड
ममता वाधवा ने दिल्ली-एनसीआर और चंडीगढ़ से आए सभी छात्रों का धन्यवाद किया। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने का श्रेय छात्रों को दियाजिन्होंने दिन-रात की मेहनत कर इस कार्यक्रम को सफल बनाया। ममता वाधवा ने उम्मीद जताई कि एमआर-मून के अगले एडिशन में और भी स्कूल हिस्सा लेंगे।

No comments

Powered by Blogger.