Friday, November 22, 2019

भाजपा के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, फरीदाबाद में शैलजा का हल्ला बोल, राष्ट्रपति के नाम दिया ज्ञापन

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 22 नवंबर, 2019:  आर्थिक मंदी, बढती महंगाई, बेरोजगारी और प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने हल्ला बोल शुरू कर दिया है, फरीदाबाद सेक्टर-12 लघु सचिवालय पर कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के नेतृत्व में बीजेपी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया, जिसमें कांग्रेस के मौजूदा और पूर्व विधायकों सहित सैंकडों कांग्रसी नेता मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के नेतृत्व में सैंकडों कांग्रेसियों ने माननीय राष्ट्रपति के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सोंपा। ज्ञापन में कांगे्रस ने बीजेपी पर दर्जनों आरोप लगाये हैं, शैलजा ने बताया कि बीजेपी की नीतियों के चलते देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इसलिये पूरे देश में कांग्रेस सडकों पर है और प्रदर्शन कर रही है। 25 नवंबर को रेवाडी में बडा प्रदर्शन किया जायेगा उसके बाद दिल्ली रामलीला मैदान में 14 दिसबंर को कांग्रेस की बडी रैली होगी जिसमें सभी मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया जायेगा।
प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि तीन वर्ष पहले केंद्र सरकार ने नोटबंदी जैसा विनाशकारी कदम उठाया, उस समय ही कांग्रेस पार्टी ने सरकार को चेतावनी दी थी कि यह कदम अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर देगा, लेकिन सरकार ने एक नहीं सुनी और आज नोटबंदी के विनाशकारी परिणाम सबके सामने है। आज अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है और देश आर्थिक इमरजेंसी की ओर जा रहा है। प्रदेश के उद्योग धंधे चौपट हो चुके हैं, युवा रोजगार की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरे साल प्रदूषण से निपटने को कोई कदम नहीं उठाए और हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। लेकिन अब इसके लिए हमारे किसान भाइयों और उद्योगों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। सरकार ने साजिश के तहत प्रदूषण की आड़ में पूरे प्रदेश और फरीदाबाद जो कि ओद्योगिक नगरी के नाम से जानी जाती है वहां उद्योगों पर तालाबंदी करवा दी। जिससे पहले ही मंदी की मार झेल रहे उद्योगों को हजारों करोड़ो का नुकसान हो गया और हजारों कमर्चारी सडक पर आ गए। उन्होंने कहा कि सरकार कुछ चुनिन्दा बडे घरानों का कर्जा माफ़ कर सकती हैए लेकिन किसान और गरीब वर्ग का कर्जा माफ नहीं कर सकती है।  
कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में धान की खरीद में बड़ा घोटाला किया गया है। हम कह रहे थे कि घोटाला चल रहा है, परंतु इन्हें सरकार बनाने से फुर्सत नहीं थी। अब यह दिखावा करने के लिए जांच की बात कर रहे है। इन्होंने राइस मिलर्स के यहां पुलिस फोर्स तैनात कर दी है। पहले यह तो पता चले कि यह घोटाला हुआ कैसे। किसान जितना धान उगाता आता नहीं है, उससे ज्यादा धान की खरीद दिखा दी गई है।उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध पिछले पांच वर्ष में तेजी से बढ़ा है। अपराधी बेखौफ  होकर अपराध कर रहे हैं। अकेले फरीदाबाद में पिछले 14 दिनों में छह हत्या की वारदातें हो चुकी हैं और कई बलात्कार, लूट जैसे मामले सामने आ चुके हैं। स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ो खर्च करने के बावजूद पूरा फरीदाबाद शहर गंदगी और टूटी सडकों से जूझ रहा है।कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने चुनावी बॉण्ड में भ्रष्टाचार किया गया है। चुनावी बॉण्ड जारी करते वक्त केंद्र सरकार ने कहा था कि इससे काला धन समाप्त होगा, लेकिन इनके झूठ का पर्दाफाश हो गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के कहने से नियम कायदे बदले गए हैं। चुनावी बांड के जरिये आये धन का 95 फीसदी केवल एक पार्टी भाजपा के खाते में गया है, छह हजार करोड़ के लगभग पैसा भाजपा को मिला, किसी को यह नहीं पता कि यह पैसा किसने भाजपा को दिया।
कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा की जन विरोधी नीतियों को बेनकाब करने के लिए रेवाड़ी में 25 नवम्बर को एक राज्यस्तरीय धरना प्रदर्शन करने जा रही है। इसके अलावा 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में देशव्यापी भारत बचाओ रैली का भी आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा प्रदेश और फरीदाबाद के लोग इस रैली में बढ़ चढक़र हिस्सा लें। इस अवसर पर विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, पूर्व विधायक आनंद कौशिक, बलजीत कौशिक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंघला, पूर्व पार्षद योगेश तेवतिया, संजीव चौधरी, मनधीर सिंह मान, डॉ सौरभ शर्मा, डॉ राधा नरूला, अनीश पाल, विशाल भाटिया, नितिन सिंगला समेत बडी संख्या में पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages